श्रेणियाँ: लखनऊ

आंधी-बारिश से यूपी में मची तबाही, 11 मरे

लखनऊ। यूपी के कई इलाकों में मौसम बेहद खराब हो गया है। यूपी में कल रात से अबतक 11 लोगों की मौत हो गई है। राजधानी लखनऊ में आज सवेरे-सवेरे आए आंधी-तूफान ने जमकर तबाही मचाई है। आंधी-तूफान के साथ बारिश और आकाशीय बिजली गिरने से 2 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है, जबकि 1 लोगों को काफी गम्भीर हालत में ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। जहां डॉक्टरों ने उसकी हालत काफी चिंता जनक बताई है, जबकि बाकी शहरों में भी लगातार बारिश हो रही है।

जौनपुर में आज सुबह करीब 11 बजे धूल भरी आंधी बहुत तेज आई उसके बाद जमकर बारिश हुई जिससे जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया। तेज हवाऐं चलने से जहां दर्जनों पेड़ उखड़ गए। वहीं पुलिस लाईन में स्थित कंट्रोल रूम 100 नंबर का ऐटीना गिर गया। जिससे वायरलेस प्रभावित हो गया। इस आंधी और बारिश से लोग सहम गए हैं क्योंकि अभी तो भूकंप का डर सता रहा था। इसके बाद आंधी, तूफान और बारिश ने सबको सोचने पर मजबूर कर दिया है कि अब क्या होगा?

वहीं कासगंज में बीती रात आए तेज आंधी और तूफान से मरने वालों की संख्या 4 हुई। राजधानी लखनऊ में आज सवेरे-सवेरे आए आंधी-तूफान ने जमकर तबाही मचाई है। आंधी-तुफान के साथ बारिश और आकाशीय बिजली गिरने से 2 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है। जबकि 1 लोगों को काफी गम्भीर हालत में ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। जहां डॉक्टरों ने उसकी हालत काफी चिन्ता जनक बताई है।

भूकंप के सदमे से अभी राजधानी उभर भी नही पाई थी। अचानक आज जोरदार बारिश तूफान ने भी कई जगहों पर कच्चे मकानों को गिरा दिया है। कई बड़े पेड़ उखड़ गए हैं। आम के बागों काफी नुकसान पहुंचा है। साथ ही फसले भी चौपट हुई है। वहीं पारा इलाके में स्थित कलंदर खेड़ा गांव में एक पुरा परिवार तबाह हो गया है। जिला प्रशासन बचाव राहत दल रवाना कर दिया है। साथ ही सभी थानों को अपने-अपने इलाकें में हुए नुकसान की रिपोर्ट देने को कहा है।

Share

हाल की खबर

4 जून को झूठों के सरदार देश छोड़कर भाग सकते हैं, लोग नज़र रखें: शाहनवाज़ आलम

आगरादिनों दिन गिरती मोदी जी की भाषा भाजपा के हार की गारंटी है. मोदी जितना…

मई 5, 2024

कर्नाटक सेक्स काण्ड: प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ इंटरपोल ने जारी किया नोटिस

यौन उत्पीड़न के आरोपी जद (एस) के सांसद प्रज्वल रेवन्ना पर एसआईटी ने शिकंजा कसना…

मई 5, 2024

कोहली के बयान पर भड़के गावस्कर

विराट कोहली को अपने स्ट्राइक रेट के चलते कई आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है।…

मई 4, 2024

पेटीएम को लगा बड़ा झटका, चेयरमैन भावेश गुप्ता का इस्तीफ़ा

मोबाइल भुगतान फर्म पेटीएम के लिए एक बड़ा झटका, अध्यक्ष और मुख्य परिचालन अधिकारी भावेश…

मई 4, 2024

नया प्रधानमंत्री चुनने का समय आ गया: प्रियंका गाँधी

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर चुनाव प्रचार के दौरान अपने भाषणों…

मई 4, 2024

जन मुद्दों पर अपना रुख साफ करें सभी दल: आइपीएफ

बभनी, सोनभद्ररोजगार, जमीन, शिक्षा, स्वास्थ्य, शुद्ध पेयजल और पर्यावरण की रक्षा जैसे जनता के जीवन…

मई 4, 2024