लैंड बिल के खिलाफ बीएसपी ने किया धरना प्रदर्शन

लैंड बिल के खिलाफ बीएसपी ने किया धरना प्रदर्शन

लखनऊ। किसानों के हित को लेकर बहुजन समाज पार्टी ने केंद्र और प्रदेश सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। बीएसपी के कार्यकर्ताओं ने आज भूमि अधिग्रहण विधेयक और प्रदेश की कथित बदहाल कानून-व्यवस्था को लेकर धरना-प्रदर्शन किया। पार्टी प्रमुख मायावती के निर्देश पर सभी कार्यकर्ता सुबह 11 बजे जिला मुख्यालय पहुंचे। इस दौरान बीएसपी के वरिष्ठ पदाधिकारी भी वहां मौजूद रहे।

धरना-प्रदर्शन की कमान मायावती ने नेता प्रतिपक्ष स्वामी प्रसाद मौर्या और राष्ट्रीय महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी को सौंपी थी। प्रदेश अध्यक्ष रामअचल राजभर ने अंबेडकरनगर में धरने का नेतृत्व किया। इसके अलावा आजमगढ़ में पूर्व विधानसभा अध्यक्ष सुखदेव राजभर, कौशांबी में इंद्रजीत सरोज, वाराणसी में डॉ राम कुमार कुरील, मेरठ में मुकेश जाटव ने धरना-प्रदर्शन का नेतृत्व किया।

बीएसपी मिशन-2017 यानी आने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए अपना शक्ति प्रदर्शन करने में जुटी हुई है। इसके लिए हर जिले से कम से कम तीन हजार लोगों को धरना-प्रदर्शन में शामिल होने का दावा किया गया है। इस प्रदर्शन की जिम्मेदारी जिलाध्यक्षों को दी गई थी। इसमें कार्यकर्ता भूमि अधिग्रहण संबंधी केंद्र की किसान विरोधी नीति और राज्य की जन-विरोधी नीतियों के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे।

Lucknow, Uttar Pradesh, India