पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड ने लखनऊ में खोला क्षेत्रीय कार्यालय

पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड ने लखनऊ में खोला क्षेत्रीय कार्यालय

लखनऊ: पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड ने आज लखनऊ में अपने 15 वें क्षेत्रीय कार्यालय की शुरुआत की। शाहनजफ रोड स्थित इस नए क्षेत्रीय कार्यालय का उद्घाटन पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड के प्रबंध निदेशक संजय गुप्ता द्वारा किया गया।

इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त करते हुए श्री संजय गुप्ता ने कहा कि ग्राहकों की बढ़ती जरुरतों को पूरा करने के उद्देश्य से हम एक ऐसे ऑर्गेनाइजेशन को विकसित कर रहे हैं जहां टीम का प्रत्येक सदस्य ग्राहक सेवा टीम का सदस्य है। उन्होंने कहा कि नई शाखा से लखनऊ और कानपुर, वाराणसी व इलाहाबाद जैसे आसपास के लोगों के लिए ऋण वितरण की प्रक्रिया आसान हो जाएगी। लखनऊ में इस नए क्षेत्रीय कार्यालय से हमारे ग्राहकों को परिचालन में काफी आसानी हो जाएगी। इससे लखनऊ व आसपास के क्षेत्रों के हमारे ग्राहकों को काफी लाभ मिल सकेगा। 

नए कार्यालय के उद्घाटन के बाद पत्रकार वार्ता में पत्रकारों से सवाल जवाब में संजय गुप्ता ने पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड की वर्तमान और भविष्य की योजनाओं के बारे में विस्तृत चर्चा की । रियल स्टेट सेक्टर की धीमी रफ़्तार पर उन्होंने आशा जताई कि शीघ्र ही इसमें तेज़ी आयेगी । लाइसेंसिंग सिस्टम को देश का बड़ा दुर्भाग्य बताते हुए उन्होंने कहा कि भूमि अधिग्रहण से लेकर परियोजना शुरू होने तक इसी सिस्टम के कारण तीन चार साल का समय लग जाता है और परियोजना की लागत कहीं की कहीं पहुँच जाती है । NPA (non profitable assets) के बारे में पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि हाउसिंग सेक्टर में देश के कुल 0.7 % NPA की तुलना में पीएनबी का NPA 0.3  % अर्थात सबसे कम है और इसका कारण यह है कि बड़ी समझदारी और सूझ बूझ से ऋण देते हैं।