गजेन्द्र मामले में होगी आप नेताओं से पूछताछ

गजेन्द्र मामले में होगी आप नेताओं से पूछताछ

नई दिल्ली: किसान गजेंद्र सिंह की मौत के मामले में दिल्ली पुलिस 'आप' नेताओं से पूछताछ करेगी। पुलिस कमिश्नर बस्सी ने इस बाबत जानकारी गृहमंत्रालय को भेज दी है।

बस्सी ने आगे स्पष्ट किया कि यह पूछताछ सबूत जुटाने के लिए हो रही है। इसकी जांच होगी की वह चिट्ठी किसने लिखी, जो गजेंद्र सिंह के पास मिली थी। दरअसल, गजेंद्र के घरवालों ने बताया था कि यह लिखाई गजेंद्र की नहीं है।

इस मामले में डीएम की जांच को लेकर बस्सी ने एक बार फिर साफ किया कि डीएम को आपराधिक मामलों की जांच का अधिकार नहीं है। वह केवल जांच प्रक्रिया पर नजर रख सकते हैं।

इससे पूर्व दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता राजन भगत ने आप किसान रैली में हुई किसान गजेंद्र की मौत पर कहा कि हम जिम्मेदारी से नहीं भागते।

दिल्ली पुलिस ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के स्टेटमेंट पर कहा कि वह इस बारे में कोई टिप्पणी नहीं कर सकते। पुलिस ने कहा कि हम अपनी जिम्मेदारी से नहीं भाग रहे हैं और दिल्ली पुलिस हमेशा ही अपना कर्तव्य निभाती है।

इसके अलावा राजन भगत ने गजेंद्र मामले पर पूछे गए सवालों के जवाब में कहा कि मामला कैसे आगे बढ़ेगा, क्या चल रहा है.. इस पर कोई टिप्पणी नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि अनुशासन में रहकर हमें काम करना है और इसलिए हम इस बारे में कुछ नहीं कहेंगे।

India