पृथ्वी बचाने के लिए नन्ही छात्रों ने निकली रैली

पृथ्वी बचाने के लिए नन्ही छात्रों ने निकली रैली

ग्रेटर नोएडा: ग्रेटर नोएडा के कस्बा रबूपुरा की शान्ती देवी कन्या विद्यालय की छात्राओं ने एक अनूठी पहल करते हुए, Save Earth Day के मौके पर आवाम को जागृत करने के उददेश्य से अनोखी रैली का आयोजन किया। वरिष्ठ किसान नेता व उत्तर प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता ठाकुर धीरेन्द्र सिंह, ने प्रकृति के महत्व को बताते हुए छात्राओं के सम्बोधन में कहा कि ’’आज जिस तरीके से वनीय क्षेत्र घट रहा है, भू-जल का अनावश्यक दोहन हो रहा है, वह आने वाले दिनों के लिए अच्छा संकेत नही है। उदाहरण के तौर पर उत्तराखंड में आयी आपदा, बेमौसम बरसात व ओलावृष्टि इसका जीता जागता उदाहरण है। अगर समय रहते इंसान जागृत नही हुआ तो आने वाला समय मानव के भविष्य के लिए खतरनाक साबित हो सकता है। अतः जरूरत है कि व्यक्ति स्वंय प्रकृति की रक्षार्थ आगे आये और समाज में दूसरे लोगों को भी जागृत कर, मानवता की रक्षा हेतु सभी को हाथ बटाना होगा।’’

जब्बार अली के नेतृत्व में विद्यालय की छात्राओं ने नगर के विभिन्न मार्गों में जन जागरण के उददेश्य से हाथों मेंSave Earth, Save Water, Clean Air and Water,  Stop Pollution, Save Tree, Be Ecofriendly आदि नारों की पट्टियां लेकर जागृति का संदेश दिया। छात्राओं की यह अनोखी पहल निश्चिततौर पर पर्यावरण के प्रति जनता में सकारात्मक संदेश देते हुए मील का पत्थर साबित होगी। 

इस अवसर पर गली मौहल्लों व बाजारों में जन जागरण हेतु पम्फलेट भी वितरित किये गये। वीडियो और वितरित की गयी पम्फलेट की प्रति इस प्रेस विज्ञप्ति के साथ संलग्न है।

Uttar Pradesh, India