मोदी बीमार मानसिकता वाले

मोदी बीमार मानसिकता वाले

विदेशी यात्राओं पर पीएम पद की गरिमा गिराई: आनंद शर्मा 

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिन की विदेश यात्रा पूरी कर भारत रवाना हो चुके हैं लेकिन उनके इस दौरे को लेकर कांग्रेस हमलावर हो गई है। यहां तक कि पार्टी नेता आनंद शर्मा ने मोदी को बीमार मानसिकता का करार दिया है और आगामी दौरे को लेकर उन्हें सीधी चेतावनी तक दे दी है।

आनंद शर्मा ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि प्रधानमंत्री ने अपने विदेश दौरे में ऐसी-ऐसी बातें कही हैं जिसने प्रधानमंत्री पद की गरिमा कम हुई है। उन्होंने कहा कि भारत अब भीख नहीं मांगेगा। तो क्या भारत पहले भीख मांगता था? मोदी जी याद रखें कि वो विदेश में बीजेपी या आरएसएस के नेता के तौर पर नहीं जाते बल्कि प्रधानमंत्री के रूप में जाते हैं। उन्होंने वहां जाकर पहले की सरकारों खासकर यूपीए को बदनाम करने की कोशिश की। उन्होंने देश में तो राजनैतिक संवाद गिराया ही है, देश के बाहर भी जाकर उसे गिराया है।

आनंद शर्मा ने कहा कि यूपीए की सरकार में देश की जीडीपी दो ट्रिलियन डॉलर तक पहुंची है। जिस भारत को उन्होंने स्कैम इंडिया कहा, वो महान देश है। उसकी महान संस्कृति है। भारत ने 10 सैटेलाइट भेजे, चांद पर। मंगल पर। जवाहर लाल नेहरू से लेकर मनमोहन सिंह तक किसी ने गरिमा को तोड़ा नहीं। लेकिन भारत के वर्तमान प्रधानमंत्री बीमार मानसिकता से ग्रस्त हैं।

आनंद शर्मा ने कहा कि हमने कल तक संयम बनाए रखा। अब जब प्रधानमंत्री किसी देश में जाएंगे तो हमारा कांग्रेस का प्रवक्ता साथ जाएगा। जब भी वे कुछ कहेंगे तो हमारा प्रवक्ता उसका जवाब उसी धरती पर देगा। आनंद शर्मा ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि मोदी अच्छे इवेंट मैनेजर हैं, लेकिन कनाडा में उन्होंने कहा कि 42 साल बाद कोई प्रधानमंत्री आया है। ऐसी बात प्रधानमंत्री को नहीं कहनी चाहिए कि उनकी ही जगहंसाई हो क्योंकि स्टीफन हार्पर के रहते ही प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह वहां गए थे। ये बहुत चिंता की बात है कि उनका खुमार इतना बढ़ गया है कि वो नकारते जा रहे हैं कि उनसे पहले भी प्रधानमंत्री, विदेश मंत्री वहां गए थे।