मोईन की साख बचाने के लिए उसे हटाया : शहरयार

मोईन की साख बचाने के लिए उसे हटाया : शहरयार

कराची : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष शहरयार खान ने कहा है कि मोईन खान को विश्व कप से वापिस बुलाने और बाद में मुख्य चयनकर्ता के पद से बर्खास्त करने का फैसला केसिनो प्रकरण के बाद उसका रसूख और साख बरकरार रखने के लिये लिया गया।

खान ने बुधवार रात जियो चैनल से कहा, ‘केसिनो प्रकरण के बाद मोईन के सामने कठिन हालात थे। टीम के भीतर और पाकिस्तान क्रिकेट में उसकी साख गिरी थी । यही वजह है कि हमने उसे वापिस बुलाया और बाद में पद से हटा दिया।’ उन्होंने स्वीकार किया कि वह मुख्य चयनकर्ता के तौर पर कभी मोईन को विश्व कप में भेजने के पक्ष में नहीं थे।

उन्होंने कहा, ‘पाकिस्तान क्रिकेट में पहले भी मुख्य चयनकर्ता कुछ दिन या एक दो मैचों के लिये ही टीम के साथ जाते रहे हैं लेकिन मोईन के मामले में मेरा और पूर्व अध्यक्ष नजम सेठी का मानना था कि हमने चूंकि उसे मैनेजर के पद से हटा दिया है तो उसे विश्व कप जाने की अनुमति नहीं देना उसके लिये झटका होगा।’

मोईन को क्राइस्टचर्च में वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम के विश्व कप मैच से पहले केसिनो में पाया गया था। इस मामले से पाकिस्तान में बड़ा विवाद पैदा हो गया। पीसीबी ने उसे पाकिस्तान वापिस बुलाने के बाद मुख्य चयनकर्ता के पद से भी हटा दिया।