रायल्स ने बनाई जीत की हैट्रिक, मुंबई की एक और हार

रायल्स ने बनाई जीत की हैट्रिक, मुंबई की एक और हार

अहमदाबाद : कप्तान स्टीवन स्मिथ के धमाकेदार अर्धशतक की मदद से राजस्थान रायल्स ने मंगलवार को यहां आईपीएल आठ में मुंबई इंडियन्स को सात विकेट से हराकर जीत की हैट्रिक पूरी की। मुंबई की यह तीन मैचों में तीसरी हार है। मुंबई के 165 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए रायल्स ने स्मिथ (नाबाद 79, 53 गेंद, आठ चौके और एक छक्का) और सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (46) की उम्दा पारियों की मदद से 19.1 ओवर में तीन विकेट पर 165 रन बनाकर तीन मैचों में तीसरी जीत दर्ज की। जेम्स फाकनर छह रन बनाकर नाबाद रहे। स्मिथ ने रहाणे के साथ दूसरे विकेट के लिए 64 और फाकनर के साथ चौथे विकेट के लिए 4.2 ओवर में 52 रन की अटूट साझेदारी की।

इससे पहले पोलार्ड ने 34 गेंद में पांच छक्कों और सात चौकों की मदद से 70 रन की पारी खेलने के अलावा एंडरसन (50) के साथ 104 रन की साझेदारी की जिससे मुंबई की टीम विषम परिस्थितियों से उबरते हुए पांच विकेट पर 164 रन बनाने में सफल रही। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 104 रन की साझेदारी भी की। टीम ने अंतिम आठ ओवर में 113 रन जोड़े।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी रायल्स की टीम को भी उम्दा शुरूआत नहीं मिली। संजू सैमसन (17) ने पवन सुयाल पर दो चौके जड़ने के बाद आर विनय कुमार पर भी चौका मारा लेकिन इसी तेज गेंदबाज की अगली गेंद पर मिड आफ पर रोहित शर्मा को कैच दे बैठे। सलामी बल्लेबाज रहाणे और स्मिथ ने इसके बाद मोर्चा संभाला। दोनों ने स्ट्राइक रोटेट करने को तरजीह दी लेकिन साथ ही कमजोर गेंद को सबक सिखाने में कोई कोताही भी नहीं बरती। दोनों ने 10 ओवर में टीम का स्कोर एक विकेट पर 69 रन तक पहुंचाया।

रहाणे हालांकि 38 रन के निजी स्कोर पर भाग्यशाली रहे जब श्रेयस गोपाल की गेंद पर उन्मुक्त चंद ने उनका मुश्किल कैच छोड़ दिया।