सिर्फ मक्कारों, बेईमानों को मिलता पद्मभूषण: शरद यादव

सिर्फ मक्कारों, बेईमानों को मिलता पद्मभूषण: शरद यादव

मुंबई: जेडीयू अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव ने पद्मभूषण सम्मानों पर आपत्तिजनक टिप्पणी की है। उन्होंने कहा, पद्मभूषण सिर्फ मक्कार और बेईमान लोगों को मिलता है। सिर्फ बड़े लोगों को मिलता है, किसी गरीब या आदिवासी को पद्मभूषण अभी तक नहीं मिला। जाहिर है उनकी इस टिप्पणी से बवाल मचना तय है।

गौरतलब है कि हर साल राष्ट्रपति भवन में भव्य समारोह आयोजित करके पद्म पुरस्कार दिए जाते हैं। अपने-अपने फन में माहिर लोगों को सरकार पद्म सम्मानों के लिए चुनती है और उन्हें इन विशिष्ट नागरिक सम्मानों से सम्मानित करती है।

शरद यादव पहले भी अपने विवादित बोलों के लिए सुर्खियों में रहे हैं और एक बार फिर उन्होंने नए विवाद को जन्म दे दिया है। इस बार उन्होंने पद्म सम्मानों पर हमला बोला है। शरद ने मुंबई में यह कहकर पद्म पुरस्कारों पर हमला करते हुए कहा कि पद्म पुरस्कार सिर्फ मक्कारों, बेईमानों और बड़े लोगों का मिलता है।

ज्ञात हो कि हाल ही में लेखक सलीम खान ने भी पद्मश्री सम्मान लेने से इनकार कर दिया था। उनका कहना था पद्मश्री सम्मान उनके स्तर का नहीं है। याद हो कि शरद यादव ने कुछ दिन पहले सांवली सूरत पर भी सवाल उठाया था। तब खूब हंगामा बरपा था, उनके उस बयान को नारी सम्मान से भी जोड़ी गया और नस्लीय टिप्पणी से भी माना गया। नया विवादित बयान पद्म पुरस्कारों पर है और जाहिर है, इस पर भी बवाल तो होगा।