सुनील नरेन के आने से गंभीर उत्साहित

सुनील नरेन के आने से गंभीर उत्साहित

कोलकाता। कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर ने वेस्टइंडीज के दिग्गज स्पिन गेंदबाज सुनील नरेन द्वारा अपने गेंदबाजी एक्शन में सुधार करने के लिए उनकी तारीफ करते हुए कहा कि अगर नरेन केवल सीधी गेंद भी डालते हैं तो यह टीम के लिए फायदेमंद साबित होगा।

पिछले साल चैम्पियंस लीग टी-20 टूर्नामेंट के फाइनल से ठीक पूर्व संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के कारण नरेन पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा संचालित सभी टूर्नामेंटों में गेंदबाजी करने पर रोक लगा दी गई थी। अब हालांकि बीसीसीआई से मंजूरी मिलने के बाद वह एक बार फिर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलते नजर आएंगे।

गंभीर ने बुधवार को मंबुई इंडियंस के खिलाफ इडेन गार्डन्स पर होने वाले मुकाबले से पूर्व कहा, हम नरेन के खेलने को लेकर बेहद उत्साहित हैं। वह हमारी टीम के महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं और उन्होंने कम समय में जिस प्रकार अपने एक्शन में सुधार किया है, वह सराहनीय है।

एक्शन में सुधार के बाद नरेन द्वारा एक बार फिर धारदार गेंदबाजी करने की संभआवनाओं पर गंभीर ने कहा, यह हमें बुधवार को पता चल जाएगा। वह एक उम्दा खिलाड़ी हैं और इस प्रकार की मुश्किलें ऐसे खिलाड़ी को और बेहतर बनाती हैं।

नाइट राइडर्स द्वारा अपनी टीम में शामिल किए गए के. सी करियप्पा जैसे कई स्पिन गेंदबाजों के बारे में गंभीर ने कहा कि यह कोई पूर्व योजना नहीं थी और ऐसा केवल युवा भारतीय खिलाडिय़ों को प्रोत्साहित और ज्यादा मौके मुहैया कराने के लक्ष्य से किया गया।

गंभीर ने कहा, नरेन का कोई विकल्प नहीं हो सकता। अगर नरेन केवल सीधी गेंद भी डालते हैं तो वह बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं। जहां तक ज्यादा स्पिन गेंदबाजों को शामिल करने की बात है तो हम चाहते हैं कुलदीप यादव, करियप्पा आदि ब्रैड हॉज और नरेन के साथ गेंदबाजी कर ज्यादा अनुभव प्राप्त करें।