पाकिस्तान ने यमन से 11 भारतीयों को बचाया

पाकिस्तान ने यमन से 11 भारतीयों को बचाया

शरीफ ने की विशेष विमान से वतन भेजने की पेशकश

कराची: संकट ग्रस्त यमन से पाकिस्तानियों के साथ 11 भारतीयों को लेकर पाकिस्तानी नौसेना का एक जहाज मंगलवार को कराची पहुंच गया। इसके बाद प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने उन्हें घर पहुंचाने के लिए एक विशेष विमान की व्यवस्था करने की पेशकश की है।

सूत्रों ने बताया कि सुरक्षित लाए गए लोगों से मिलने के लिए भारतीय उच्चायोग की एक टीम बंदरगाह पर मौजूद थी। ये 11 भारतीय 171 अन्य लोगों के साथ यहां पहुंचे। दूतावास अपने नागरिकों को हर संभव मदद देगा।

इस बीच, प्रधानमंत्री शरीफ ने भारतीय नागरिकों को स्वदेश पहुंचाने के लिए एक विशेष विमान की पेशकश की है। भारत ने उनकी सद्भावना के लिए उनका शुक्रिया अदा किया है। उनकी पेशकश के बारे में दूतावास ने नई दिल्ली को अवगत करा दिया है, जो इसे स्वीकार करने के बारे में कोई फैसला लेगा।

भारत स्थित पाक उच्चायुक्त ने नई दिल्ली में बताया, ‘‘प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने यमन से लाए गए 11 भारतीयों को पाकिस्तान से भारत भेजने के लिए इस्लामाबाद स्थित भारतीय दूतावास को एक विशेष विमान की पेशकश की है।’’ हालांकि, भारतीय उच्चायोग यहां से उनके बुधवार को भारत लौटने के लिए बंदोबस्त पहले ही कर चुका है।

पाकिस्तान विदेश कार्यालय के मुताबिक पिछले हफ्ते यमन के दक्षिण पूर्वी शहर मोकाल्ला से 171 अन्य लोगों के साथ 11 भारतीयों को सुरक्षित निकाला गया। वह स्थान अब पूरी तरह अलकायदा आतंकवादियों के नियंत्रण में है। भारतीय अधिकारियों ने भी पिछले हफ्ते अल होदेएदा के यमनी बंदरगाह से पाकिस्तानी नागरिकों को सुरक्षित निकाला था।