फडणवीस का फरमान, प्राइम टाइम में मराठी फिल्में दिखाएँ मल्टीप्लेक्स

फडणवीस का फरमान, प्राइम टाइम में मराठी फिल्में दिखाएँ मल्टीप्लेक्स

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में फडणवीस सरकार ने मल्टीप्लेक्स के लिए एक नया फरमान जारी किया है। महाराष्ट्र सरकार ने कहा है कि सभी मल्टीप्लेक्स सिनेमाघरों को अपने प्राइम टाइम 6 से 9 बजे के शो टाइम पर एक मराठी फिल्म दिखाना अनिवार्य है।

विधानसभा से एक सवाल के जवाब में सांस्कृतिक मंत्री विनोद तावड़े ने कहा कि मराठी फिल्मों के लिए महाराष्ट्र सरकार ने सभी मल्टीप्लेक्स को प्राइम टाइम में एक मराठी फिल्म दिखाने का निर्देश जारी किया है। बीजेपी नेता शाइना एन. सी. ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार द्वारा मराठी फिल्मों को प्रमोटिड किया जाना चाहिए।

जानी-मानी लेखिका शोभा डे फडणवीस सरकार के फैसले पर अपनी तीखी प्रतिक्रिया करते हुए कहा कि महाराष्ट्र सरकार को मल्टीप्लेक्स के लिए फरमान जारी करने से पहले उनसे बात करनी चाहिए थी। क्या सरकार उन्हें सब्सिडी देने के लिए तैयार है?

महाराष्ट्र सरकार के इस फैसले पर बॉलीवुड ने कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की है। बॉलीवुड अभिनेता रितेश देशमुख ने कहा कि मुंबई में लोगों की पहली पसंद हिंदी फिल्में हैं। जबकि मराठी फिल्म के लिए यह मुश्किल हो जाता है। फिल्म निर्माता मुकेश भट्ट ने कहा कि इस तरह के निर्णय सामूहिक रूप से लिए जाने चाहिए। हम एक लोकतांत्रिक समाज में रह रहे हैं। सरकार कैसे तानाशाहों के रूप में व्यवहार कर सकती है।

India