राजीव शुक्ला को फिर मिली IPL की बागडोर

राजीव शुक्ला को फिर मिली IPL की बागडोर

सौरव गांगुली भी गवर्निंग काउंसिल में शामिल 

नई दिल्ली। राजीव शुक्ला को बोर्ड ऑफ कंट्रोल फॉर क्रिकेट इन इंडिया (बीसीसीआई) द्वारा आईपीएल गवर्निंग काउंसिल का नया चेयरमैन चुन लिया गया है। शुक्ला से पहले रनजीब बिसवाल आईपीएल के चेयरमैन थे। वहीं टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को भी गवर्निंग काउंसिल में शामिल किया गया है।

इससे पहले राजीव शुक्ला को आईपीएल चेयरमैन बनने की रेस में सबसे आगे माना जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के प्रमुखों ने शुक्ला को आईपीएल का चेयरमैन बनाने का फैसला कर लिया था।

बीसीसीआई ऑफिस के एक अधिकारी ने कहा था कि शुक्ला आईपीएल के अगले चेयरमैन हैं। लेकिन आईपीएल का चेयरमैन बनने की राह इतनी आसान नहीं थी, क्योंकि इस रेस में शुक्ला समेत तीन अन्य के नाम भी शामिल थे। इन उम्मीदवारों में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली, जिन्हें बीसीसीआई अध्यक्ष जगमोहन डालमिया सपोर्ट कर रहें हैं, रनजीब बिसवाल जिन्हें पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष एन श्रीनिवासन सपोर्ट कर रहें है और अजय शिर्के जिनका समर्थन शरद पवार कर रहें हैं के नाम शामिल थे।

सूत्रों के अनुसार कोई हल ना मिलने के चलते बीसीसीआई ने आम सहमति से शुक्ला के नाम का चयन किया था। इससे पहले शुक्ला बीसीसीआई के उच्च पद पाने की रेस में थे, लेकिन बीसीसीआई चुनाव में वह हार गए थे। गौरतलब है कि बिसवाल से पहले राजीव शुक्ला 2013 मेें आईपीएल के चेयरमैन रह चुकें हैं, लेकिन 2013 आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंंग मामले के सामने आने के बाद उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।