को-पायलट ने कैप्‍टन को कॉकपिट में पीटा

को-पायलट ने कैप्‍टन को कॉकपिट में पीटा

नई दिल्‍ली : दुनिया भर में सुरक्षित हवाई यात्रा को लेकर उठ रहे सवालों के बीच अब एयर इंडिया में हवाई सुरक्षा को ताक पर रखने की एक कथित घटना सामने आई है। मीडिया में आई कुछ रिपोर्टों के अनुसार, एयर इंडिया के एक प्‍लेन के कॉकपिट के अंदर पायलटों की ओर से मारपीट किए जाने की खबर है।

रिपोर्ट के अनुसार, जयपुर से दिल्ली के लिए रविवार शाम उड़ान भरने से पहले प्‍लेन के कॉकपिट में पायलट और को-पायलट के बीच कथित तौर पर किसी बात पर विवाद हुआ। बाद में झगड़ा इतना बढ़ गया कि दोनों में मारपीट की नौबत आ गई।

सूत्रों के अनुसार बताया गया कि एयर इंडिया की फ्लाइट AI 611 जयपुर से दिल्ली के लिए उड़ान भरने को तैयार हो रही थी। तभी कैप्टन ने को-पायलट को फ्लाइट से संबंधित जरूरी चीजें लिखने के लिए कहा। इसी बात पर दोनों के बीच बहस शुरू हो गई और मामला मारपीट तक पहुंच गया। इस दौरान को-पायलट ने कॉकपिट के अंदर ही पायलट को पीट दिया।

एयर इंडिया के सीनियर कमांडर्स के मुताबिक, को-पायलट इसी तरह के मामलों में पहले भी सवालों के घेरे में रह चुका है। तीन साल पहले, उसने अपनी फ्लाइट के ही एक कमांडर को कॉकपिट से बाहर आने के लिए कहा था और फिर शर्ट के कॉलर पर लगे स्टार्स को हटवाकर उससे लड़ाई की थी।

उधर, एयरलाइन ने इस घटना को ज्‍यादा तूल न देते हुए इसे मामूली कहासुनी बताया है। वहीं, एयरइंडिया के प्रवक्‍ता ने कहा कि कैप्‍टन और उसके सहायक के बीच बहस हुई थी और उन दोनों ने आपस में मामले को सुलझा लिया है।

India