भाजपा सदस्यता अभियान का सच, CPM नेता को बना दिया मेंबर

भाजपा सदस्यता अभियान का सच, CPM नेता को बना दिया मेंबर

भुवनेश्वर। ओडिसा के अनुभवी सीपीएम नेता जनार्दन पति इन दिनों भाजपा के सदस्यता अभियान से नाराज है। इस महीने के आखिर में पार्टी कांग्रेस की तैयारियों में जुटे पति को 22 मार्च को अनजान नंबर से फोन आया और जैसे ही उन्होंने इसे उठाया तो उन्हें रिकॉर्डेड संदेश सुनाई दिया। संदेश में कहा गया कि, वह भाजपा के प्राथमिक सदस्य बन गए हैं। जैसे ही उन्होंने फोन काटा उनके पास भाजपा के सदस्यता नंबर के साथ स्वागत संदेश आया। 

गौरतलब है कि भाजपा मिस्ड कॉल के जरिए सदस्यता अभियान चला रही है और उसका दावा है कि वह दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बन गई है। लेकिन पति ने दावा किया कि उनके पास न तो मिस्ड कॉल नहीं आया और न ही उन्होंने फोन किया। उन्होंने बताया कि, उनके पास जो फोन आया उसमें ओडिसा भाजपा अध्यक्ष कनक वर्धन सिंह देव की आवाज थी। जनार्दन पति ने कहाकि उनका सदस्यता नंबर 1079741000 है और उन्हें नाम, पता,पिन कोड और अन्य जानकारी भेजने को कहा गया। 

वहीं कनक वर्धन सिंह देव इस दावे को खारिज करते हैं। उनका कहना है कि, कॉल कर कहा जाता है कि यदि कोई भाजपा का सदस्य बनना चाहता है तो उसे एक निश्चित नंबर डायल करना होगा। इस कॉल को करने के बाद ही किसी को भाजपा का सदस्य बनाया जाता है। पति 1969 से सीपीएम के सदस्य हैं और पिछले दो दशक से केन्द्रीय समिति के सदस्य हैं। उनका कहना है कि, यह लोकतंत्र नहीं है। भाजपा उससे जुड़ने वालों से पूछ ही नहीं रही है और किसी को अपना सदस्य बना रही है। वे इस मामले में चुनाव आयोग को पत्र लिखने की सोच रहे हैं।

India