कोयले को हमने हीरा बना दिया: मोदी

कोयले को हमने हीरा बना दिया: मोदी

नई दिल्ली। बंगलुरू में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक के पहले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा देश में 30 साल बाद पहली बार भाजपा की पूर्ण बहुमत से सरकार बनी हैं। उन्होंने कहा कि देशवासियों ने भाजपा पर विश्वास करके देश की सेवा करने का मौका दिया है। मैं देशवासियों से वादा करता हूं, आपने जो मुझे देश सेवा करने का अवसर प्रदान किया हैं वह जाया नहीं जाएगा। हमारी सरकार और खुद मैं पूरी मेहनत और लगन से देश की सेवा करेंगे। मोदी ने कहा, अगर ईमानदारी और हिम्मत से कदम उठाए जाए, हम विकास की गिनती में उल्टे नहीं, बल्कि निरंतर आगे बढ़ते जाएंगे। 

उन्होंने कहा कि जब नियत साफ हो तो देश पीछे जाने का सवाल ही पैदा नहीं होता है। हम देशवासियों की आकांक्षाओं और आशाओं पर खरे उतरेंगे। भाजपा सरकार के सत्ता में आने से पहले देश में निराशा का माहौल था। उन्होंने कहा कि हमारी नीति ही नहीं नीयत भी साफ है। हमारी सरकार के 10 महीने का अनुभव कहता हैं कि देश के पीछे रहने का कोई कारण नहीं। ऐसा कोई कारण नहीं कि हम पिछड़ जाए। भाजपा की सरकार बनने के बाद हिन्दुस्तान तेज गति से दौड़ रहा है। विरोधियों पर तंज कसते हुए कहा, कालेधन के मुद्दे पर कुछ लोग टोंट कसते रहे हैं लेकिन जब संसद में बजट सत्र के दौरान कालेधन को लेकर विधेयक पेश किया गया तो उनके मुंह पर ताला लग गया। 

कालेधन पर सुप्रीम कोर्ट को एसआईटी रिपोर्ट दे रही है। उन्होंने कहा कि जो काला पैसा देश से बाहर गया हैं हम उसे वापस लेकर आएंगे और आगे काला पैसा देश से बाहर नहीं जाने देंगे। मोदी ने कहा भले मैं नया हूं, लेकिन देश पुराना है। यूपीए पर हमला करते हुए कहा कि पिछली सरकार ने जब कोयले में हाथ डाला था तो लोगों की तिजोरियां भरने लग गई थी, लेकिन जब हमने कोयले में हाथ डाला तो उसे हीरा बना दिया। 

उन्होंने कहा, अभी तक भाजपा ने 204 खदानों में से केवल 20 खदानों का ऑक्शन  किया जिससे 2 लाख करोड़ रूपए देश के खजाने में आ गए, जब 204 खदानों का ऑक्शन  होगा तो देश के खजाने में पैसों की कोई कमी नहीं रहेगी। वहीं स्पेक्ट्रम की नीलामी से देश में खजाने में 1 लाख करोड़ रूपए आया है। 

मोदी ने रेल बजट की तारीफ करते हुए कहा कि देश ने पहली बार ऎसा रेल बजट देखा जो कभी किसी ने कल्पना भी नहीं की थी। देश में पहली बार रेलवे में राज्यों की हिस्सेदारी हुई है। हमने राज्यों को राष्ट्र निर्माण में पार्टनर माना। मोदी ने कहा कि हमने सपना देखा हैं डीजिटल इंडिया का और वो हम पूरा करके रहेंगे। पीएम ने कहा कि हम मैं धीरे- धीरे देश को मोबाइल गवर्नेस की ओर ले जाने का प्रयास कर रहे हैं। 

India