सरकार ने सदैव गरीबों के विकास के लिए कदम उठाये

सरकार ने सदैव गरीबों के विकास के लिए कदम उठाये

शिवपाल सिंह यादव नें 65 करोड़ के लागत के सड़क, पुल एवं भवनों का किया शिलान्यास 

बस्ती :उत्तर प्रदेश के लोक निर्माण, सिंचाई, सहकारिता, परती ,भूमि विकास ,राजस्व अभाव सहायता पुर्नवास तथा लोक सेवा प्रबन्धन मंत्री शिवपाल सिंह यादव नें आज जनपद बस्ती सदर तहसील के ग्राम चंगेरवा (शुभम नगर) में 65 करोड़ रूपये लागत की विभिन्न परियोजनाओ जिसमें सड़क, पुल एवं भवन का शिलान्यास करते हुये कहा कि इस जनपद को हमारी सरकार द्वारा छोटे बड़े निर्माण कार्यों हेतु विगत तीन वर्षो में लगभग एक हजार करोड़ रूपये की परियोजनाएं स्वीकृत की गयी हैं, जिसमे से कई योजनाएं पूर्ण हो चुकी हैं तथा शेष पर तेजी से कार्य चल रहा है। श्री यादव ने कहा कि  इस जनपद के विकास में किसी भी प्रकार से कमी नहीं आने दी जायेगी। मै और मेरी सरकार इस जनपद के विकास के लिए पूरी तरह वचनवद्ध है। मेरी सरकार द्वारा बाढ़गस्त क्षेत्रों की सुरक्षा के लिए स्थायी निदान किये जा रहे हैं, जिससे बाढ़गस्त क्षेत्रो का कोई भी गांव कटान से प्रभावित न होने पावे। 

सात दिन तक चलने वाले चंगेरवा महोत्सव का उद्घाटन दीप प्रज्जवलन एवं फीता काटकर करते हुये वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि सरकार में लघु सिंचाई एवं पशुधन विकास मंत्री तथा लोकप्रिय नेता राज किशोर सिंह के गाँव में उनके स्वर्गीय पुत्र उपेन्द्र प्रताप सिंह शुभम के अवसर पर शुरू किया जाने वाला चंगेरवा महोत्सव का यह कार्यक्रम जिसमें शासन सरकार एवं स्थानीय स्तर पर लोकगायन, भजन, फिल्मी, जादूगर, रामलीला इत्यादि कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं, इन कार्यक्रमों से हमें परम्परा एवं ऐतिहासिकता की जानकारी मिलती है तथा इससे हमे हमारी विरासत को सुरक्षित रखने एवं आगे बढ़ाने में मदद मिलती है।  श्री यादव ने कहा कि समाजवादी सरकार हमेशा लोक कलाओ, गावों व गरीबो के विकास तथा समाजवादी चिंतक डा0 लोहिया, चैधरी चरण सिंह एवं हमारे नेता श्री मुलायम सिंह के विचारों पर चलकर निरन्तर विकासरत है । श्री यादव ने केन्द्र सरकार के कार्यो को पक्षपातपूर्ण बताते हुये कहा कि प्रदेश के निवासियों की औसत प्रतिव्यक्ति आय 22 हजार से बढ़कर चालीस हजार हो गयी है। केन्द्र सरकार ने सिंचाई हेतु प्रदेश के लिए मात्र एक सौ करोड़ रूपये का प्रविधान किया है जबकि प्रदेश सरकार का इस निमित्त बजट दस हजार करोड़ रूपये का प्रविधान किया गया है।

प्रदेश के कैबिनेट मंत्री राज किशोर सिंह ने शुभम नगर की धरती पर प्रदेश सरकार के कद्दावर मंत्री शिवपाल सिंह यादव का स्वागत करते हुये कहा कि हमारा जनपद प्रदेश सरकार एवं पार्टी कायकर्ताओं के निष्ठापूर्ण सहयोग से निरन्तर विकासरत है, इसमें हमे स्थानीय प्रशासन का समर्पित सहयोग मिलना हमारे लिए विशिष्ट महत्व रखता है। प्रदेश के पिछड़वर्ग कल्याण मंत्री अम्बिका चैधरी ने चंगेरवा महोत्सव को संवोधित करते हुये कहा कि प्रदेश की समाजवादी सरकार ने अपने चुनावी घोषणाओं को अक्षरशः लागू किया है। सरकार की सभी योजनाओ का लाभ व्यापारी किसान, नौकरशाह सभी को समभाव से विना भेदभाव के मिले यह हमारी प्राथमिकताओं में शामिल है।  सभा का संचालन कैबिनेट मंत्री श्री सिंह के प्रतिनिधि श्री खादिम हुसेन ने किया। स्थानीय विधायक एवं राज्यमंत्री श्री रामकरन आर्या ने उपस्थित अतिथियों एवं अन्य लोगों का स्वागत करते हुये कहा कि जनपद के विकास के लिए किये गये सहयोग के लिए कृतज्ञता व्यक्त किया तथा  क्षेत्र में कुछ सड़कों और पुलों को स्वीकृत किये जाने की मांग की। पूर्व सांसद भालचंद्र यादव ने अपने संवोधन के दौरान प्रदेश सरकार द्वारा किये गये तमाम विकास कार्यो की सराहना करते हुये कहा कि आने वाले समय में भी बस्ती मण्डल के लिए विकास परक योजनाओं के संचालन में अपनी रूचि और कृपा बनाये रखने की अपेक्षा किया। समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष राजकपूर यादव ने उपस्थित कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने की आवश्यकता पर बल दिया तथा कहा कि विकास के लिए हरसंभव प्रयास किया जाना हमारी सफलता का मूलमंत्र है। उन्होने उपस्थित अतिथियों एवं कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया। महोत्सव के उदघाटन के बाद आयोजित सभा को संवोधित करते हुये चंगेरवा महोत्सव के अध्यक्ष/पूर्व सांसद प्रत्याशी बृज किशोर सिंह डिम्पल ने कहा कि समाजवादी पार्टी के समर्पित कार्यकर्ता के रूप में हमें प्रयास की निरन्तरता बनाये रखने का संकल्प लेना होगा तथा समाज के निर्धन,निर्वल एवं असहाय लोगों के उत्थान के लिए कृतसंकल्पित होना होगा।

Uttar Pradesh, India