कांग्रेसियों ने फूंका गिरिराज का पुतला

कांग्रेसियों ने फूंका गिरिराज का पुतला

प्रधानमंत्री से अविलम्ब बर्खास्त करने की मांग 

लखनऊ: केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह द्वारा कल सोनिया गांधी जी पर की गयी नस्लभेदी अशोभनीय एवं अमर्यादित टिप्पणी पर आज लखनऊ के कांग्रेसियों ने  प्रदेश कंाग्रेस कमेटी मुख्यालय से जुलूस निकालते हुए लाल बहादुर शास्त्री मार्ग पहुंचकर गिरिराज सिंह का पुतला दहन किया एवं मांग की कि केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह को अविलम्ब बर्खास्त किया जाय।  

 इस मौके पर पुतला दहन कार्यक्रम में मौजूद उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी की पूर्व अध्यक्ष एवं कैण्ट विधायक डाॅ0 रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि हमारी राष्ट्रीय अध्यक्ष पर जिस प्रकार की टिप्पणी की गयी है उसको देश भर के कांग्रेसजन बर्दाश्त नहीं करेगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को ऐसे मंत्री को बर्खास्त करें।  

पूर्व मंत्री रामकृष्ण द्विवेदी ने कहा कि सोनिया गांधी का अपमान इस देश की सम्पूर्ण महिलाओं का अपमान है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ऐसे घटिया सोच के व्यक्ति को एक क्षण के लिए भी मंत्रिमण्डल में बर्दाश्त करते हैं तो राजनीति के साथ क्रूर मजाक होगा। 

पूर्व मंत्री सत्यदेव त्रिपाठी ने कहा कि भारतीय राजनीति में नारी को सर्वोच्च स्थान पर रखा गया है। भारतीय संस्कृति की ठेकेदार बनने वाली पार्टी और उसके नेता इस तरह की अमर्यादित भाषा का प्रयोग करके केवल  नारियों का ही  अपमान नहीं कर रहे हैं बल्कि भारतीय संस्कृति  के इतिहास में कलंक के रूप में जाने जायेंगे। 

इस मौके पर शहर कंाग्रेस कमेटी लखनऊ के नि0 अध्यक्ष अमित श्रीवास्तव‘त्यागी’ ने कहा कि भाजपा के मंत्री मर्यादा में रहकर बयान दें, यदि हमारे नेताओं पर इस तरह की टिप्पणी की गयी तो हम सभी ईंट का जवाब पत्थर से देंगे, यदि केन्द्रीय मंत्री को अविलम्ब बर्खास्त नहीं किया जाता है तो यह आन्देालन दिन-प्रतिदिन बढ़ेगा। 

शहर कांग्रेस कमेटी मीडिया प्रभारी रामगोपाल सिंह ने बताया कि आज के पुतला दहन कार्यक्रम में प्रमुख रूप से सेवादल के प्रान्तीय मुख्य संगठक  प्रहलाद द्विवेदी, वीरेन्द्र मदान, ओंकारनाथ सिंह भरी संख्या में कांग्रेसी  मौजूद रहे।

Lucknow, Uttar Pradesh, India