नस्लभेदी टिप्पणी:  गिरिराज  के खिलाफ FIR दर्ज करने के आदेश

नस्लभेदी टिप्पणी: गिरिराज के खिलाफ FIR दर्ज करने के आदेश

पटना: नरेंद्र मोदी सरकार में केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के सोनिया गांधी पर दिए आपत्तिजनक टिप्पणी के सिलसिले में बिहार के मुजफ्फरपुर के सीजीएम कोर्ट ने एफआईर दर्ज करने का आदेश दिया है। कांग्रेस नेता संजय सिंह ने गिरिराज सिंह के खिलाफ शिकायत की थी और अब सीजीएम ने एफआईआर करने का आदेश दे दिया है। लिहाजा गिरिराज सिंह के खिलाफ यह शिकायत कोर्ट में दर्ज कर ली गई है।

गौर हो कि गिरिराज ने बिहार के वैशाली जिले में कल पत्रकारों से बातचीत करते हुए सवाल किया था कि ‘राजीव गांधी ने यदि किसी नाइजीरियाई महिला से विवाह किया होता और यदि सोनिया गांधी गोरी चमड़ी की नहीं होती तो क्या कांग्रेस उसका नेतृत्व स्वीकार करती?’ इस मुद्दे को लेकर कांग्रेसी कार्यकर्ता देशभर में विरोध-प्रदर्शन कर रहे है।

उल्लेखनीय है कि पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान भी गिरिराज सिंह द्वारा की गई एक टिप्पणी से विवाद खड़ा हो गया था जिसमें उन्होंने कहा था कि नरेंद्र मोदी का विरोध करने वाले लोग पाकिस्तान जा सकते हैं । कांग्रेस ने गिरिराज के कल के बयान की निंदा करते हुए प्रधानमंत्री से उन्हें बर्खास्त करने और देश से माफी मांगने की मांग की है।

India