प्रदेश में बढ़ता अपराध अत्यन्त चिन्ता का विषय: हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव

प्रदेश में बढ़ता अपराध अत्यन्त चिन्ता का विषय: हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव

लखनऊ : भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश में दिन व दिन बदतर होती कानून व्यवस्था पर गहरा क्षोभ व्यक्त किया है। भाजपा प्रवक्ता ने हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने कहा कि प्रदेश में बढ़ता अपराध अत्यन्त चिन्ता का विषय है तथा प्रदेश सरकार कानून व्यवस्था के सुधार में पूरी तरह फेल है। भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि प्रदेश की राजधानी जिस तरह बेखौफ अपराधी बारदात कर रहे है, दिन दहाड़े लूट व हत्याएं कर रहे है उससे यह साबित हो गया है कि कानून व्यवस्था के र्माेर्च पर सरकार पूरी तरह ध्वस्त है। सरकार द्वारा कानून व्यवस्था की बेहतरी के लिए बार-बार की जा रही बाते पूरी तरह खोखली साबित हो रही है। 

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि केवल हम राजधानी में घट रही घटनाओं के देखे तो डालीगंज दिन दहाड़े एटीएम लूट और तीन लोगो की हत्या का आज तक पुलिए खुलासा नहीं कर सकी। सचिवालय कालोनी में घर पर जाकर गोली मारने की घटना, इन्दिरा नगर में महिला की गाल काट की गई हत्या, डालीबाग बहुखंड़ी भवन के पीछे युवक की हत्या कर फेंका गया शव, गोमती नगर में छात्र पर ताबड़तोड़ फायरिंग आदि आए दिन घटने वाली घटनाएं अपराधियों के दुःसाहस को दर्शाती है। 

भाजपा प्रवक्ता हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने कहा कि पुलिस विभाग के सरकारी आकड़े के अनुसार प्रदेश की राजधानी लखनऊ में जिस तरह वर्ष के शुरूआती तीन महीने में 40 हत्याएं, 20 लूट व तीस जानलेवा की घटनाएं दर्ज है वह सरकार की कानून व्यवस्था की स्थिति का आइना हैं।

हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने कहा भारतीय जनता पार्टी प्रदेश की ध्वस्त कानून व्यवस्था का मूक दर्शन नहीं रहेगी। उन्होंने सरकार से कानून व्यवस्था को चुस्त-दुरूस्त करने हेतु ठोस कदम उठाने की मांग की और कहा कि जबावदेह, पारदर्शी तथा कर्तव्यनिष्ठा, पुलिस प्रशासन ही कानून व्यवस्था पर नियत्रंण कर सकती है।

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि कानून व्यवस्था के मुद्दे पर प्रायः सरकार अन्य प्रदेशों के कानून व्यवस्था के आकड़ो की तुलना की दलील देती है जो कानून व्यवस्था की असफलता पर पर्दा डालने जैसी है। उन्होनें सरकार से प्रदेश की बिगड़ती कानून व्यवस्था को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की मांग की।

Lucknow, Uttar Pradesh, India