रोनी स्क्रूवाला की पुस्तक ‘ड्रीम विद याॅर आइज ओपन’ का विमोचन दो अप्रैल को

रोनी स्क्रूवाला की पुस्तक ‘ड्रीम विद याॅर आइज ओपन’ का विमोचन दो अप्रैल को

मशहूर उद्यमी रोनी स्क्रूवाला की पुस्तक - ‘ड्रीम विद याॅर आइज ओपन’ के लोकार्पण दो अप्रैल को होगी। इस पुस्तक में उनके 25 वर्षों की कारोबारी सफ़र का सारगर्भित विवरण है। इस पुस्तक में रोनी ने अपनी असफलताओं एवं सफलताओं का उल्लेख करते हुए यह विश्वास भरने का प्रयास किया है कि सब कुछ संभव है और इसे इसी जीवन में किया जा सकता है। 

रोनी स्क्रूवाला की पुस्तक की आने वाली पुस्तक के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रोनी को शुभकामना संदेश भेजकर इस पुस्तक के माध्यम से देश में उद्यमशीलता के प्रचार के लिए उनके प्रयासों की प्रशंसा की है। प्रधानमंत्री ने कहा है, ‘‘मुझे यह जानकर खुशी हुई है कि श्री रोनी स्क्रूवाला ने उद्यमशीलता पर ‘ड्रीम विद याॅर आइज ओपन’ नामक पुस्तक लिखी है। मुझे उम्मीद है कि इस पुस्तक से भारत के युवाओं को अपने सपने पूरे करने और ऐसा करते हुए लाखों भारतीयों के जीवन को बेहतर बनाने के नवोन्मेषी रास्ते ढूँढ़ने के लिए अपनी ऊर्जा लगाने की प्रेरणा मिलेगी। 

रोनी स्क्रूवाला ने कहा मैं महसूस करता हूँ कि देश को और अधिक उद्यमियों की आवश्यकता है और आज भी 99 प्रतिशत लोगों में अपने बलबूते कोई व्यवसाय आरंभ करने का पर्याप्त आत्मविश्वास नहीं है। ड्रीम विद याॅर आइज ओपन पुस्तक में मेरी यात्रा की असफलताओं एवं सफलताओं, विचारों एवं कथाओं की चर्चा है। इसमें दो दसकों से अधिक समय में कुछ कामयाब (और कुछ कम कामयाब) व्यवसायों को खड़ा करने के दौरान मेरे विशाल अनुभवों और अनगिनत सीखों का विवरण है। इस पुस्तक का विचार मेरे सीखों को साझा करने की इच्छा और युवा एवं सुस्थापित उद्यमियों को उनकी यात्रा के हर चरण में प्रेरित करने के भरोसे से उत्पन्न हुआ था।‘‘