आईसीसी की असलियत बताएँगे आईसीसी अध्यक्ष

आईसीसी की असलियत बताएँगे आईसीसी अध्यक्ष

मेलबर्न। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के अध्यक्ष मुस्तफा कमाल ने आरोप लगाया है कि आईसीसी विश्व कप-2015 के पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान उनके हाथों विजेता टीम को ट्रॉफी प्रदान न कराकर उनके अधिकारों का हनन किया गया है।

पांचवीं बार विश्व चैम्पियन बनी आस्ट्रेलियाई टीम को आईसीसी के चेयरमैन एन. श्रीनिवासन ने ट्रॉफी प्रदान किया। आईसीसी के नियमों में जनवरी में हुए बदलाव के तहत मौजूदा अध्यक्ष द्वारा ही विश्व कप जैसे टूर्नामेंट में ट्रॉफी प्रदान कराई जानी चाहिए। वेबसाइट क्रिकइंफो के अनुसार कमाल ने सोमवार को कहा कि नियमों के अनुसार मुझे विजेता टीम को ट्रॉफी प्रदान करना चाहिए था। यह मेरा हक है। यह दुर्भाग्यपूर्ण रहा कि मुझे ऐसा नहीं करने दिया गया। मैं स्वदेश लौटने के बाद पूरी दुनिया को बताऊंगा कि आईसीसी में क्या हो रहा है। साथ ही उनके भी नाम उजागर करूंगा जो इस प्रकार के काम कर रहे हैं।

कमाल ने हालांकि कहा कि वह इस विवाद को भारत-बांग्लादेश के बीच 19 मार्च को खेले गए क्वार्टर फाइनल मुकाबले से नहीं जोड़ेंगे। उल्लेखनीय है कि उस मैच के बाद कमाल ने अंपायरों पर पक्षपातपूर्ण रवैया अपनाने का आरोप लगाया था। इसके एक दिन बाद आईसीसी के मुख्य कार्यकारी ने कमाल की आलोचना को दुर्भाग्यपूर्ण कहा था।