UPPCS का पर्चा लीक, परीक्षा रद्द

UPPCS का पर्चा लीक, परीक्षा रद्द

लखनऊ। उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग की पीसीएस प्रिलिम्स की परीक्षा रद्द कर दी गई है। आज सुबह साढ़े 9 बजे से ये परीक्षा हुई लेकिन उससे पहले ही इसका पेपर मार्केट में आ गया। जानकारी मिलते ही यूपी प्रशासन हरकत में आया। यूपी के डीजीपी ने पूरे मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं और अब पर्चा रद्द कर दिया गया है।

डीजीपी एके जैन ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि पेपर लीक होने के बाद परीक्षा रद्द कर दी गई है। जो लोग भी जिम्मेदार हैं उन्हें सजा मिलेगी। एसटीएफ की टीमें लगी हुई हैं। पेपर पहले ही वाट्सएप पर आ गया था। कई टीमें लगी हैं। जो दोषी होंगे उन पर कार्रवाई होगी।

बताया जाता है कि पर्चा इम्तेहान शुरू होने से करीब 1 घंटा पहले लीक हुआ और बाजार में इसे 5-5 लाख रुपये तक में बेचा गया। सुबह 9.30 बजे पेपर लीक होने की खबर के बीच ही परीक्षा शुरू कर दी गई।

जब यूपी प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों को पेपर लीक की जानकारी मिली तो उनके हाथपांव फूल गए। तुरंत की जांच का ऐलान कर दिया गया। अधिकारियों ने मार्केट में आए पेपर का मूल पेपर से मिलान कराया। इस मिलान में पेपर लीक की पुष्टि हो गई है।

डीजीपी ए के जैन ने बताया कि मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। कई टीमों को इसमें लगाया गया है। अगर ये पेपर मैच होते हैं तो इस पर कार्रवाई होगी। आपके माध्यम से इस पेपर के बारे में जानकारी मिली है। जो भी लोग इसमें शामिल होंगे, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

Lucknow, Uttar Pradesh, India