पार्टी से भी निकाले जाएंगंे योगेन्द्र-प्रशांत

पार्टी से भी निकाले जाएंगंे योगेन्द्र-प्रशांत

नई दिल्ली: योगेंद्र यादव, प्रशांत भूषण, आनंद कुमार और अजीत झा को शनिवार को आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी से निकाले जाने के बाद अब इन चारों की पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से छुट्टी तय है।

सूत्रों के मुताबिक इन चारों को पार्टी से निकाले जाने की प्रक्रिया क्या होगी, इस पर रविवार को अरविंद केजरीवाल के घर पर चल रही राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में इस पर चर्चा के बाद कोई फैसला लिया जा सकता है।

ज्यादा संभावना इस बात की है कि आज राष्ट्रीय कार्यकारिणी इन चारों पर लगे आरोपों की जांच अनुशासनात्मक समिति को हवाले कर दे और फिर वो समिति इस पर अपना सुझाव पार्टी को दे, जिस पर पार्टी फैसला लेगी।

अरविंद केजरीवाल के घर पर हो रही आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पार्टी के सभी आला नेता मौजूद हैं।

योगेंद्र यादव, प्रशांत भूषण, आनंद कुमार और अजीत झा की छुट्टी के बाद पार्टी कार्यकारिणी की यह पहली बैठक है। बैठक में कुछ अन्य अहम मुद्दों पर फैसला लिया जा सकता है।

आंतरिक लोकपाल का कार्यकाल दिसंबर 2013 में खत्म हो चुका है, इसलिए नए लोकपाल की नियुक्ति और प्रक्रिया पर भी फैसला लिया जा सकता है। साथ ही बैठक में अनुशासनात्मक समिति के पुनर्गठन पर भी फैसला लिया जा सकता है, क्योंकि अभी इसके प्रमुख प्रशांत भूषण हैं।

India