हाशिमपुरा मामले में न्याय के लिए भाकपा (माले) ने किया राज्यव्यापी प्रदर्शन

हाशिमपुरा मामले में न्याय के लिए भाकपा (माले) ने किया राज्यव्यापी प्रदर्शन

लखनऊ। नवगठित अखिल भारतीय लोक मंच (आल इंडिया पीपुल्स फोरम - एआईपीएफ) के आह्वान पर भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (माले) ने हाशिमपुरा नरसंहार के पीड़ित परिवारों को न्याय दिलाने के लिए गुरुवार को राज्यव्यापी प्रदर्शन किया।

भाकपा (माले) के राज्य सचिव रामजी राय ने यह जानकारी देते हुए बताया कि जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन के माध्यम से मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को भेजे गये ज्ञापन में हाशिमपुरा कांड की नए सिरे से और निश्चित समय में जांच करा कर दोषियों को सजा दिलाने की मांग की गई।

राजधानी लखनऊ में पार्टी जिला इकाई के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन कलेक्ट्रेट परिसर में एडीएम (प्रशासन) को सौंपा। इसमें कहा गया कि 28 साल के लंबे इंतजार के बाद भी सरकारी उपेक्षा व लचर जांच-पड़ताल के चलते अल्पसंख्यक समुदाय के 42 लोगों के नरसंहार के दोषी पुलिसकर्मी व अधिकारी अदालत से बरी हो गये। सवाल उठता है कि 42 लोगों की हत्या क्या किसी ने नहीं की ? और 42 लाशें बरामद हुईं, तो हत्यारे कौन हैं ? ज्ञापन में प्रदेश सरकार से इस सवाल पर चुप्पी तोड़ कर पीड़ित परिवारों को न्याय दिलाने की मांग की गई।

राज्य सचिव ने बताया कि इसी मांग को लेकर गाजीपुर, मऊ, सोनभद्र, लखीमपुर खीरी, कानपुर, जालौन, मुरादाबाद समेत राज्य के कई जिलों में प्रदर्शन हुए।

Lucknow, Uttar Pradesh, India