कांग्रेस ने घोषित की भारी भरकम मीडिया टीम

कांग्रेस ने घोषित की भारी भरकम मीडिया टीम

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी दुनिया की शायद पहली ऐसी पार्टी बन गई है जिसमें सांसदों से ज्यादा प्रवक्ता है। लोकसभा और विधानसभा चुनावों में लगातार हार का सामना कर रही कांग्रेस ने पार्टी को मुखर बनाने के लिए 4 सीनियर स्पोक्सपर्सन, 17 नए स्पोक्सपर्सन तथा 31 मीडिया पैनलिस्ट सहित दो मीडिया कॉर्डिनेटर्स नियुक्त करने की घोषणा की।

पार्टी प्रवक्ताओं के नए चेहरों में पिछले वर्ष डीएमके छोड़ कर कांग्रेस में शामिल हुई अभिनेत्री खुशबू, गौरव गोगोई तथा सुष्मिता देब सहित कई लोग शामिल है। पिछली कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे सीपी जोशी जिन्हें की मीडिया से दूर रहने के लिए जाना जाता है, उन्हें सीनियर मीडिया स्पोक्सपर्सन बनाया गया है जबकि अन्य स्पोक्सपर्सन में अजय माकन, सत्यब्रत चर्तुवेदी तथा शकील अहमद शामिल हैं।

पार्टी ने नए स्पोक्सपर्सन की नियुक्ति का फैसला ऎसे समय पर लिया है जबकि सोनिया गांधी भाजपा सरकार के भूमि अधिग्रहण बिल को लेकर पूरे देश में आंदोलन का माहौल बनाकर कांग्रेस में जान फूंकने की तैयारी कर रही है। इस समय राहुल गांधी आत्ममंथन के लिए विदेश गए हुए हैं। माना जा रहा है कि वह महीने के आखिर तक आ जाएंगे।