नई दिल्ली। विश्व कप 2015 में ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच होने वाले सेमीफाइनल मुकाबले में जीत को लेक र तरह-तरह के दावे किए जा रहे हैं। हालांकि ज्यादातर दावे टीम इंडिया के पक्ष में हैं। लेकिन सट्टेबाज चाहते हैं कि सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया जीत जाए और भारत हार जाए।

ये खुलासा हुआ है दिल्ली पुलिस की जांच में। क्रिकेट सट्टेबाजी के मामलों की जांच में लगी पुलिस टीम इन दिनों बेहद सक्रिय है और सट्टेबाजों की हर गतिविधि का अनुसरण कर रही है। पुलिस के अनुसार सेमीफाइनल मैच का भाव 50-52 तक पहुंच गया है। यानि कि आस्ट्रेलिया पर दांव लगाने वाले को 1 रूपए पर 50 रूपए मिलेंगे। जबकि भारत पर दांव लगाने वाले को टीम के जीतने पर 1 रूपए पर 52 रूपए मिलेंगे।

पुलिस का कहना है कि मैच के साथ-साथ सट्टे का यह गणित बदलता रहता है। मैच के परिणाम के अलावा हर गेंद, 10 ओवर, पॉवर प्ले, खिलाडियों के व्यक्तिगत स्कोर को लेकर भी सट्टा लगाया जाता है। 

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए विश्व कप क्वार्टरफाइनल मुकाबले के दौरान दिल्ली पुलिस ने एक बुकी को गिरफ्तार किया जिसने अपने घर में 110 मोबाइल फोन की मदद से कंट्रोल रूम बना रखा था और सट्टेबाजों को हर गेंद की रेट बता रहा था। पकड़ा गया बुकी मुंबई से सम्पर्क में था और रेट वहां से ले रहा था।