अब हमें कोई नहीं रोक सकता: एबी डिविलियर्स

अब हमें कोई नहीं रोक सकता: एबी डिविलियर्स

आकलैंड: वर्षों तक चोकर के ठप्पे के साथ खेलने के बाद दक्षिण अफ्रीका के कप्तान एबी डिविलियर्स ने आज घोषणा की कि इस बार विश्व कप उनका है। न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप सेमीफाइनल की पूर्व संध्या पर डिविलियर्स पूरी तरह से आश्वस्त हैं। इससे पहले दोनों ही टीमें कभी विश्व कप के फाइनल में नहीं पहुंची हैं।

डिविलियर्स ने कहा, ‘हम आत्मविश्वास से भरे हैं। मुझे लगता है कि टीम काफी अच्छे समय पर काफी अच्छी लय में है। आत्मविश्वास से भरे होने के कई कारण हैं।’ उन्होंने कहा, ‘अगर हम अपनी पूरी क्षमता से खेलते हैं तो इस टूर्नामेंट में हमें कोई नहीं रोक सकता।’ न्यूजीलैंड में गर्मियों की शुरूआत के समय दोनों टीमों के बीच हुई संक्षिप्त श्रृंखला दक्षिण अफ्रीका ने 2-0 से जीती थी लेकिन विश्व कप शुरू होने से पहले अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड की टीम बाजी मारने में सफल रही थी। इससे पहले विश्व कप में दोनों टीमें छह बार भिड़ी हैं जिसमें से न्यूजीलैंड ने चार मैच जीते जबकि दो मैच हारे। दोनों टीमों के बीच विश्व कप में हुए पिछले तीन मुकाबले न्यूजीलैंड ने जीते हैं।

डिविलियर्स की हालांकि इतिहास में कोई रूचि नहीं है और उन्होंने कहा कि उनके लिए मायने यह रखता है कि 2015 की उनकी टीम कैसा प्रदर्शन करती है। उन्होंने कहा, ‘हमारे अतीत और विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका के अच्छा प्रदर्शन नहीं करने को काफी तवज्जो दी जा रही है। हमें पता है कि अगर हम अच्छा क्रिकेट खेलते हैं तो हम जीत जाएंगे। एक क्रिकेट टीम के रूप में हमें अपनी क्षमताओं पर यकीन है।’