खेलों को बढ़ावा देने के लिए सरकार लगातार प्रयासरत: अखिलेश

खेलों को बढ़ावा देने के लिए सरकार लगातार प्रयासरत: अखिलेश

मुख्यमंत्री इलेवन ने प्रदर्शनी मैच में स्लम नेशनल चैम्पियन को हराया 

राजीव गांधी स्लम नेशनल चैम्पियनशिप की विजेता यूपी की टीम के खिलाडियों को मिला 1 लाख रु0 का चेक व किट

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि राज्य सरकार खेलों को बढ़ावा देने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। इसी का नतीजा है कि यहां के खिलाड़ी देश व विदेश में राज्य का नाम रौशन कर रहे हैं। 

मुख्यमंत्री आज यहां अपने सरकारी आवास पर 13वीं राजीव गांधी स्लम साॅकर नेशनल चैम्पियनशिप की विजेता टीम उत्तर प्रदेश के प्रोत्साहन एवं अलंकरण समारोह में अपने विचार व्यक्त कर रहे थे। इस अवसर पर उन्होंने 13वीं राजीव गांधी स्लम साॅकर नेशनल चैम्पियनशिप की विजेता टीम के प्रत्येक खिलाड़ी को 1 लाख रुपए का चेक व किट तथा तत्व फाउण्डेशन को 5 लाख रुपए का चेक प्रदान किया। 

इस मौके पर मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पर नेशनल चैम्पियनशिप की विजेता टीम व मुख्यमंत्री इलेवन के बीच एक प्रदर्शनी फुटबाॅल मैच भी खेला गया। मैच में सीएम इलेवन ने चैम्पियन टीम को 4 के मुकाबले 5 गोलों से हरा दिया। खेल के दौरान मुख्यमंत्री ने शानदार प्रदर्शन किया। इसके लिए उन्हें मैन आॅफ द मैच व बेस्ट प्लेयर का पुरस्कार दिया गया। उदीयमान खिलाड़ी का पुरस्कार सांसद तेज प्रताप सिंह यादव को दिया गया। बेस्ट गोलकीपर का पुरस्कार प्रमुख सचिव सूचना नवनीत सहगल को तथा बेस्ट डिफेण्डर का पुरस्कार सचिव मुख्यमंत्री पार्थ सारथी सेन शर्मा को दिया गया।

ज्ञातव्य है कि 13वीं राजीव गांधी स्लम साॅकर नेशनल चैम्पियनशिप का आयोजन नागपुर में 13 से 15 फरवरी, 2015 के बीच किया गया था, जिसमें 16 राज्यों की टीमों ने हिस्सा लिया था। फाइनल मुकाबले में प्रदेश की टीम ने पश्चिम बंगाल की टीम को 5-0 से शिकस्त दी थी। इस प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ स्कोरर का पुरस्कार  सद्दाम हुसैन को दिया गया था, जिन्होंने 32 गोल किए थे। 

इसके पूर्व मुख्यमंत्री ने उ0प्र0 की विजेता टीम व सीएम इलेवन की टीम से परिचय प्राप्त किया। सीएम इलेवन की ओर से कप्तान अखिलेश यादव के अलावा  तेज प्रताप सिंह यादव, नवनीत सहगल,  पार्थ सारथी सेन शर्मा, उमेश गुप्ता, ललित पटेल, सुभाष मिश्रा, भुवनेश कुमार, राजशेखर, आर0पी0 सिंह,  रूमी भाई व सैम ने हिस्सा लिया। उ0प्र0 स्लम की ओर से कप्तान सद्दाम हुसैन, सरफराज आलम,  नितेश कुमार सैनी, कमरूद्दीन अंसारी, आकाश पासवान, संतोष कुमार, अभिषेक चैहान, वैभव प्रताप सिंह व निशांत सैनी ने हिस्सा लिया। 

इस अवसर पर राजनैतिक पेंशन मंत्री राजेन्द्र चैधरी व सांसद श्रीमती डिम्पल यादव उपस्थित थीं। 

Lucknow, Uttar Pradesh, India