यूपी में निवेश की सरकार को जानकारी न होना चिन्ताजनक: डा0 मनोज मिश्र

यूपी में निवेश की सरकार को जानकारी न होना चिन्ताजनक: डा0 मनोज मिश्र

लखनऊ:  भारतीय जनता पार्टी ने आश्चर्य व्यक्त किया है कि प्रदेश सरकार को प्रदेश में कितना निवेश हुआ है ? पता नहीं। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डा0 मनोज मिश्र ने सपा सरकार पर व्यंग कसते हुए कहा कि प्रदेश सरकार को प्रदेश में पिछले 3 सालो में कितना निवेश हुआ ? जानकारी न होना हास्यास्पद है। सच बात यह है कि प्रदेश में निवेश बताने लायक नहीं हुआ है। सपा सरकार का यू.पी. राइजिंग का नारा हवा-हवाई साबित हुआ है।

प्रवक्ता डा0 मिश्र ने आरोप लगाया कि सपा सरकार ने जोर-सोर से निवेश को आयोजित करने के लिए खर्चीले आयोजन किये हैं। आगरा के ग्लोबल पार्टनर शिप समिट और दिल्ली में इन्वेस्टर्स कान क्लेव का परिणाम सरकार को पता नहीं है। इन दोनों आयोजनों का खूब प्रचार-प्रसार किया गया। बड़े ताज्जुब की बात है कि प्रदेश में न के बराबर निवेश हुआ है। सरकार के पास कोई जानकारी नहीं है ? प्रदेश की सपा सरकार निवेश के फ्रन्ट पर आखिर गंम्भीर क्या कर रही है ?

डा0 मिश्र ने आरोप लगाया कि प्रदेश की ध्वस्त कानून व्यवस्था, लाल फीता शाही, भाई भतीजावाद और कमजोर इनफ्रास्ट्रकचर के कारण निवेशक प्रदेश की ओर नहीं आ रहे है। प्रदेश में निवेश की बड़ी सम्भावनाओं के बावजूद निवेश न आना सपा सरकार की घोर असफलता है।

डा0 मिश्र ने कहा कि प्रदेश में निवेश बढ़ाने के लिए कानून व्यवस्था में सुधार, कानून के राज की स्थापना और मजबूत इनफ्रास्ट्रकचर पर सपा सरकार को ध्यान देना चाहिए।श्र

Lucknow, Uttar Pradesh, India