पीडीपी के साथ गठबंधन कर भाजपा ने किया 'देशद्रोह': शिवसेना

पीडीपी के साथ गठबंधन कर भाजपा ने किया 'देशद्रोह': शिवसेना

नई दिल्ली। शिवसेना ने जम्मू कश्मीर में पीडीपी के साथ बीजेपी के गठबंधन को देशद्रोह करार देकर मोदी सरकार पर हिंदुत्व के मुद्दों पर समझौता करने का आरोप लगाया है। शिवसेना सांसद और प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि कश्मीर की समस्या का समाधान का एकमात्र तरीका धारा 370 को खत्म करना है। उन्होंने मोदी सरकार पर हिंदुत्व के मुद्दे पर भी नरम होने का आरोप लगाया है।

राउत ने कहा कि चुनावों से पहले राम मंदिर बनाने और धारा 370 की खत्म करने की जोर-शोर से बात कही जाती है, लेकिन चुनावों के बाद क्या हो जाता है, समझ नहीं आता। उन्होंने कहा कि सरकार चलाने के लिए सबसे पहले हिंदुत्व पर ही समझौता किया जाता है।

उन्होंने कहा कि धारा 370 शुरूआत से ही देश के गले पर पड़ा फंदा रहा है। उन्होंने कहा अनुच्छेद 370 खत्म करने से भारत से संबंध खत्म नहीं होगा। यदि कोई नेता ऎसा कोई बयान देता है तो उसे अपने पद पर बने रहने का कोई हक नहीं है

भूमि अधिग्रहण विधेयक के मुद्दे पर राउत ने कहा कि यदि सरकार विकास के मकसद से यह विधेयक ला रही है तो पहले इसे कश्मीर में लागू करना चाहिए। शिवसेना ने कहा कि भाजपा ने बाबरी मस्जिद विध्वंस से दूरी बनाते हुए शिवसैनिकों को इसके लिए जिम्मेदार करार दिया था। उन्होंने कहा कि उस वक्त शिवसेना के संस्थापक बालासाहेब ठाकरे ने कहा था कि यदि शिवसैनिकों ने ऎसा किया तो मुझे गर्व है। घर वापसी का मुद्दा उठाते हुए राउत ने कहा कि हजारों कश्मीरी पंडितों के साथ पहले कश्मीर घाटी में घर वापसी शुरू करें।