किसानों को जख्म देने से बाज नहीं आ रही हैं सरकारें: जयंत चौधरी

किसानों को जख्म देने से बाज नहीं आ रही हैं सरकारें: जयंत चौधरी

बागपत : पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बागपत जनपद में राष्ट्रीय लोकदल द्वारा दिल्ली सहारनपुर-यमुनोत्री स्टेट हाइवे निर्माण की मांग को लेकर तीन दिन से की जा रही पदयात्रा का समापन आज बागपत कलेक्ट्रेट पहुंचने पर बड़ी जनसभा का आयोजन कर किया गया। जनसभा के मुख्य अतिथि राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय महासचिव जयन्त चौधरी रहे। 

जनसभा को सम्बोधित करते हुये जयन्त चौधरी ने कहा कि एक तरफ तो केन्द्र और प्रदेश सरकारें किसानों को जख्म देने से बाज नहीं आ रही है और दूसरी तरफ बिना मौसम बरसात के कारण फसलों की बरबादी से उनके जख्म ताजा हो गये हैं। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने भूमि अधिग्रहण बिल में संशोधन करके नया अध्यादेश लाकर किसानों को भूमिहीन करने का षड़यंत्र रचा है। जिसके विरोध में पिछली 10 मार्च से हम लोग “किसान जगाओं गांव बचाओं” जन जागरण यात्रा कर रहे हैं। गन्ना मूल्य भुगतान नहीं हो रहा है, कानून व्यवस्था की बात की जाये तो अभी तक किसी सरकार में कानून के साथ इतना खिलवाड़ नहीं हुआ है जितना सपा सरकार के कार्यकाल में हुआ। 

जनसभा को सम्बोधित करते हुये राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश अध्यक्ष मुन्ना सिंह चैहान ने कहा कि आज तीन दिन से हम लोग दिल्ली सहारनपुर-यमुनोत्री स्टेट हाइवे निर्माण को लेकर पदयात्रा कर रहे हैं और इस पर भी सरकार न चेती तो किसानों तथा आम जनसमस्याओं को लेकर हम लोग इससे भी बड़ा आन्दोलन करेंगे। वर्तमान समय में किसानों पर चैतरफा मार पड़ रही है परन्तु उ0प्र0 सरकार किसानों की ओर कोई ध्यान न देकर सिर्फ भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने के साथ साथ अपने तीन वर्ष की नाकामियों को छुपाने के लिए पूरे होते वादों का झूठा प्रलोभन देकर जनता को गुमराह कर रही है।

Uttar Pradesh, India