के. श्रीकांत ने जीता स्विस ओपन ग्रां प्री गोल्ड का खिताब

के. श्रीकांत ने जीता स्विस ओपन ग्रां प्री गोल्ड का खिताब

बासेल : युवा भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने आज यहां पुरूष एकल के कड़े फाइनल में विक्टर एलेक्सन को हराकर स्विस ओपन ग्रां प्री गोल्ड का खिताब जीत लिया।

दुनिया के चौथे नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत ने 1,20,000 डालर की इनामी प्रतियोगिता के 47 मिनट चले फाइनल में दुनिया के छठे नंबर के डेनमार्क के खिलाड़ी को 21-15, 12-21, 21-14 से हराया। चीन ओपन सुपर सीरीज प्रीमियर 2014 के फाइनल में पांच बार के विश्व और दो बार के ओलंपिक चैम्पियन चीन के लिन डैन को हराकर सुखिर्यां बटोरने वाले श्रीकांत ने दूसरे गेम में शिकस्त के बावजूद वापसी करते हुए जीत दर्ज की।

टूर्नामेंट के दो शीर्ष वरीयता प्राप्त खिलाड़ियों ने मैच की सतर्क शुरूआत की। पहले गेम में एक समय स्कोर 8-8 से बराबर चल रहा था जिसके बाद शीर्ष वरीय भारतीय खिलाड़ी ने बढ़त बनाई और फिर इसे बरकरार रखते हुए पहला गेम जीत लिया। दूसरी वरीयता प्राप्त एलेक्सन ने इसके बाद दूसरे गेम में दबदबा बनाते हुए श्रीकांत को कोई मौका नहंी दिया। डेनमार्क के खिलाड़ी ने 7-2 की बढ़त बनाई और फिर आसानी से गेम 21-12 से जीतकर मुकाबला 1-1 से बराबर कर दिया।

तीसरे गेम में श्रीकांत ने अच्छी शुरूआत करते हुए 4-1 की बढ़त बनाई लेकिन एलेक्सन ने 4-4 के स्कोर पर बराबरी हासिल कर ली। इसके बाद मुकाबला 9-9 और 13-13 के स्कोर पर बराबर रहा। श्रीकांत ने इसके बाद लगातार तीन अंक के साथ बढ़त बनाई। एलेक्सन ने एक अंक बनाया लेकिन भारतीय खिलाड़ी ने एक बार फिर लगातार पांच अंक के साथ गेम और मैच अपने नाम कर लिया।