नकल माफिया को सपा सरकार का संरक्षण: डाॅ0 मनोज मिश्र

नकल माफिया को सपा सरकार का संरक्षण: डाॅ0 मनोज मिश्र

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश की माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षाओं पर पूर्व माध्यमिक प्रमुख सचिव द्वारा शुचिता पर सवाल पर उठाने पर निशाना साधा हैं। पार्टी प्रवक्ता डाॅ0 मनोज मिश्र ने यू0पी0 बोर्ड की परीक्षाओं की शुचिता पर सवाल उठाते हुए कहा कि परीक्षाओं मेें धड़ल्ले से नकल हो रही है। प्रमुख सचिव सार्वजनिक उद्यम के बयान से सपा सरकार की शुचिता पूर्ण परीक्षाओं के दावों की धज्जियां उड़ गई। सरकार बेनकाब हो गई। 

प्रवक्ता डाॅ0 मिश्र ने कहा कि प्रमुख सचिव के खुलासे के बाद भी सरकार का मौन चिन्ताजनक है। पांच-पांच लाख रूपये लेकर परीक्षा केन्द्र बनाये जाने पर पूरी की पूरी सपा सरकार कटघरे में है। कन्नौज का उदाहरण कि जिला विद्यालय निरीक्षक परीक्षा केन्द्रो पर जाने की हिम्मत नहीं जुटा सकता, पर डाॅ0 मिश्र ने कहा इस व्यवस्था के लिए मुख्यमंत्री जी स्वयं जिम्मेदार है। जिलों में खुलेआम ठेकों पर नकल हो रही है। सपा सरकार ने प्राथमिक शिक्षा से लेकर उच्च शिक्षा की शुचिता का बेडा गर्क कर दिया है। 

डाॅ0 मिश्र ने आरोप लगाया कि पूर्व के माध्यमिक शिक्षा के प्रमुख सचिव एस.पी.सिंह का तबादला ही नकल माफिया के दबाव में सपा सरकार ने किया था। प्रदेश में नकल माफिया ने सरकार के संरक्षण से ही विभाग को अपने हाथों का खिलौना बना लिया हैं। नकल कराने के लिए ईमानदार अधिकारियों को रास्ते से हटाया गया और नकल माफिया के लिए मैदान खुला छोड़ा गया। 

डाॅ0 मिश्र ने मांग की कि माध्यमिक शिक्षा में व्याप्त भ्रष्टाचार की जिम्मेदारी सपा सरकार जिम्मेदारी वहन करे। शिक्षा के साथ खिलवाड़ बन्द करे। 

Lucknow, Uttar Pradesh, India