पाकिस्तान को भी मिला क़्वार्टर फाइनल खेलने का मौक़ा

पाकिस्तान को भी मिला क़्वार्टर फाइनल खेलने का मौक़ा

आयरलैंड को हराकर जड़ा जीत का चौका, सरफ़राज़ का शतक 

एडिलेड। सरफराज अहमद के शतक की बदौलत आयरलैंड को हराकर पाकिस्तान की टीम पूल बी से क्वॉर्टरफाइनल में पहुंच चुकी है। करो या मरो के इस मैच में आयरलैंड ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया था। कप्तान पोर्टरफील्ड के शानदार शतक की वजह से आयरलैंड की टीम 237 का स्कोर बनाने में कामयाब रही।

लेकिन पाकिस्तान के सामने ये लक्ष्य नाकाफी साबित हुआ। पाकिस्तान की तरफ से ओपनर अहमद शहजाद ने 63 रन की पारी खेली। जबकि कप्तान मिस्बाह उल हक ने 39 रन का योगदान दिया। पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन कर 238 रनों के लक्ष्य को 46.1 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया।

वर्ल्ड कप के आखिरी पूल मुकाबलों के साथ ही क्वार्टर फाइनल लाइन अप भी तय हो गया है। आज पाकिस्तान और आयरलैंड के बीच करो या मरो मुकाबले में पाकिस्तान ने बाजी मार ली और आयरलैंड को बाहर कर दिया है। इस जीत के साथ ही वेस्टइंडीज की टीम नेट रन रेट के आधार पर क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली आखिरी टीम बनी।

अब पहले क्वार्टर फाइनल में श्रीलंका का मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से होगा। ये मुकाबला 18 मार्च को सिडनी में खेला जाएगा। दूसरे क्वार्टर फाइनल में भारत का मुकाबला बांग्लादेश से होगा। ये मैच 19 मार्च को मेलबर्न में खेला जाएगा। तीसरे क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला पाकिस्तान से होगा। 20 मार्च को ये मैच एडिलेड में खेला जाएगा। चौथे क्वार्टर फाइनल में न्यूजीलैंड का मुकाबला वेस्टइंडीज से होगा। 21 मार्च को ये मैच वेलिंगटन में खेला जाएगा।