अब वाट्सऐप के जरिये करें कॉल

अब वाट्सऐप के जरिये करें कॉल

नई दिल्ली: वॉट्सऐप यूजर्स को कॉलिंग फीचर का सबको बड़ी बेसब्री से इंतज़ार था और उनके इंतजार की घड़ियां खत्म होने जा रही है। वॉट्सऐप का एक अपडेटेड वर्ज़न रिलीज़ हो गया है, जिसे इन्स्टॉल कर आप वॉट्सऐप के जरिये दोस्तों को फोन कॉल कर सकते हैं।

हालांकि यह नया वर्ज़न वॉट्सऐप की वेबसाइट या ब्लॉग पर मौजूद नहीं है। इस कॉलिंग फीचर को ऐक्टिवेट करने के लिए आप वाट्सऐप के लेटेस्ट वर्ज़न (v2.11.561) को (एपीकेमिरर के जरिये) डाउनलोड कर सकते हैं। इसे डाउनलोड करने के लिए अपकों अपनी सिक्यॉरिटी सेटिंग्स में भी थोड़ा बदलाव करना होगा। आप अपनी सिक्यॉरिटी सेटिंग्स में जाएं और अननोन सोर्सेज़ से ऐप डाउनलोड करने की सेटिंग को चुनें। उसके बाद यह ऐप इंस्टॉल कर लें। आपका पुराना वर्ज़न अपडेट हो जाएगा।

इसके बाद अब आपके जिस दोस्त के पास वॉट्सऐप कॉलिंग फीचर ऐक्टिवेटेड है, वह आपको वॉट्सऐप से कॉल करेगा और आप कॉल अक्सेप्ट कर लेंगे तो आपके पास भी यह फीचर आ जाएगा। कॉल आने पर बाईं तरफ के हरे बटन को स्लाइड करके दाईं तरफ के लाल बटन तक ले जाकर कॉल रिसीव करें।

कॉल खत्म होने के बाद यह फीचर खुद-ब-खुद ऐड हो जाएगा, जिसके बाद ये दो नई चीज़ें आपको वॉट्सऐप में देखने को मिलेंगी। अगर कॉल काटने के बाद आपकी स्क्रीन पर यह फीचर न दिखें तो दो-तीन बार ऐप को री-स्टार्ट करें। फिर भी न आए तो अपना फोन री-स्टार्ट करें। वाट्सऐप का यह फीचर्स दिखने लगेगा।