प्रेम करें, अश्लीलता नहींः सत्यप्रकाश

प्रेम करें, अश्लीलता नहींः सत्यप्रकाश

लखनऊ:  प्रदेश की राजधानी और अदब व नफासत का शहर लखनऊ अपनी खूबसूरती से और यहाॅ के आकर्षण भरे, पर्यटन स्थल से सभी का मन आकर्षित करता है। यहाॅ का इमामबाड़ा, रेज़ीडेंसी, बुद्धा पार्क, नींबू पार्क, हाथी पार्क, अम्बेडकर पार्क, लोहिया तथ कुछ वर्षों पूर्व ही बना गोमती नगर स्थित मरीन डाइव सभी का मनमोहक पर्यटन केन्द्र बन गया है। यहाॅ दूर-दूर से सभी लोग इसकी सुन्दरता के कारण खींचे चले आते हैं।

मरीन डाइव की सुन्दरता का मुख्य आकर्षण प्रभाव युवा पीढ़ी पर पूर्णतः दिखाई पड़ता है। सभी युवा प्रेमी जोड़े यहाॅ सदैव दिखाई पड़ते हैं। परन्तु इन युवा प्रेमी जोड़ों ने इस स्थान को अश्लीलता का गढ़ बना लिया है। अब वह यहाॅ सिर्फ अपने पार्टनर के साथ मस्ती के स्थान पर प्रेमी रोमांस के लिये ही आते हैं, जिसका प्रभाव आम समाज पर पड़ता है। पारिवारिक लोग जब यहाॅ अपने परिवार के साथ सौंदर्य का लुत्फ उठाने आते हैं तो यहाॅ की अश्लीलता उन्हें लज्जित करती है।

शुक्रवार के दिन दोपहर लगभग 2 बजे लविवि के छात्रनेता सत्यप्रकाश यहाॅ अपनी टीम के साथ पहुॅचे और मरीन डाइव में तैनात पुलिसकर्मियों की सहायता से यहाॅ बैठे इस प्रकार के प्रमी जोड़ों से जाकर बात की और उनसे हो रही घटनाओं के विषय में चर्चा करके उन्हें जागरूक और सचेत किया। छात्रनेता सत्यप्रकाश ने कहा कि प्यार करना गलत नहीं है, परन्तु समाज में प्यार के नाम पर समाज मेें इस रूप से अश्लीलता फैलाना बहुत गलत कार्य है। इसका पूर्ण प्रभाव भावी पीढ़ी और संपूर्ण समाज पर पड़ता है, जिसका अराजक तत्व गलत फायदा उठाते है और विभिन्न घटनाओं को अन्जाम देते हैं। उन्होंने उन सभी को हार्दिक शुभकामनायें दी और ऐसा कार्य न करने की विनती की।

तैनात पुलिसकर्मियों से बातचीतः-

छात्रनेता सत्यप्रकाश ने यहाॅ पर तैनात पुलिस अधिकारियों से बातचीत की और रोकने के लिये विनती की परन्तु उन अधिकारियों का कहना है कि जब वह उसका विरोध करते है तो उॅचे घरानों के यह जोड़े अपनी पहुॅच की धौंक जमाते हैं और तो और यदि उन्होंने हाथ उठा दिया तो मीडियाकर्मी भी उसे गलत अर्थ में लेकर उन्हें हाइलाईट कर देते हैं, जिसका कारण उनकी नौकरी पर बन आती है। अतः वह भी इस कार्य के प्रति नर्मी बरतते हैं।

Lucknow, Uttar Pradesh, India