रूबेल से हटा रेप का आरोप

रूबेल से हटा रेप का आरोप

बांग्लादेश को क़्वार्टर फाइनल में पहुंचाने का मिला इनाम 

नई दिल्ली: वर्ल्डकप में इंग्लैंड के खिलाफ शानदार जीत हासिल कर टीम को पहली बार क्वार्टर फाइनल में पहुंचाने वाले क्रिकेटर रूबेल हुसैन की दुनिया महीने भर के अंदर एक बार फिर उलट गई है। बांग्लादेश के दांएं हाथ के इस मध्यम तेज गेंदबाज का नाम आज बांग्लादेश के हर क्रिकेट प्रेमियों की ज़ुबान पर है।

इंग्लैंड के खिलाफ अहम मैच में 53 रन देकर चार विकेट हासिल करने वाले रूबेल हुसैन पर टूर्नामेंट से ठीक पहले बांग्लादेश की 19 साल की एक्टर नाज़नीन अख़्तर हैप्पी ने बलात्कार का आरोप लगाया और रूबेल को कुछ वक्त जेल में भी गुजारना पड़ा।

यहां तक कि इस गेंदबाज के वर्ल्डकप में जाने को लेकर भी सवाल खड़े हो गए थे। लेकिन राष्ट्रीय हित को ध्यान में रखते हुए ढाका की अदालत ने उन्हें वर्ल्डकप में जाने की इजाजत दे दी है। अभिनेत्री नाज़नीन हैप्पी ने चैनल 24 को दिए गए एक इंटरव्यू में कहा कि उन्होंने रुबेल हुसैन को माफ कर दिया है और अब वह उनके खिलाफ अदालत में नहीं जाएगी।

नाज़नीन हैप्पी के वकील देबुल डे ने भी कहा कि वह अदालत मे जाकर रूबेल पर दबाव नहीं बढ़ाना चाहते। बांग्लादेश की 275 रनों के खिलाफ एडिलेड में इंग्लैंड को जीत के लिए 12 गेंदों पर 16 रन की जरूरत थी। तब रूबेल हुसैन ने 49वें ओवर में पहले स्टुअर्ट ब्रॉड और फिर जेम्स एंडरसन को क्लीन बोल्ड कर बांग्लादेश को 15 रनों से जीत दिलाकर बांग्लादेश को ऐतिहासिक मंज़िल पर पहुंचा दिया।

बांग्लादेश में 'किछु आशा किछु भलोबाशा' (कुछ उम्मीदें, कुछ प्यार) में अपने अभिनय के सहारे बड़ी लोकप्रियता हासिल करने वाली नाज़नीन हैप्पी भी आखिरकार अपने देश की जीत के रंग में रंगी नज़र आती हैं। मुमकिन है कि बांग्लादेश की टक्कर क्वार्टर फ़ाइनल में भारतीय टीम से हो।