बोर्ड परीक्षा के बाद उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन के बहिष्कार का ऐलान

बोर्ड परीक्षा के बाद उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन के बहिष्कार का ऐलान

लखनऊ। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष रामजन्म सिंह व प्रदेशीय महामंत्री अवनींद्र पांडेय ने शिक्षा विभाग के आला अफसरों को आगाह किया है कि बोर्ड परीक्षा के समाप्त होने के साथ ही यदि गत वर्ष के मूल्यांकनन कार्य व बोर्ड परीक्षा में ड्यूटी के पारश्रमिक का भुगतान शिक्षकों के खाते में नहीं भेजा गया तो प्रदेश भर का शिक्षक मूल्यांकन कार्य का बहिष्कार करेगा।  

दोनों नेताओं ने बताया कि प्रदेश के तमाम जिलों में गत वर्ष बोर्ड परीक्षाओं के मूल्यांकन के बाद अभी तक पारश्रिम का भुगतान नहीं किया गया है। यही नहीं कक्ष निरीक्षण व बोर्ड परीक्षा के दौरान की गई ड्यूटी का पारश्रिम भी अभी तक नहीं दिया गया है। इसके लिए शिक्षा विभाग के आला अफसरों को कई बार बताया गया है। शासन के अधिकारियों से भी अनुरोध किया जा चुका है लेकिन किसी को शिक्षकों के पारश्रिम के भुगतान की परवाह नहीं है। 

श्री पांडेय बताया कि संगठन ने यह तय किया है वे शिक्षकों को हो रही इस असुविधा के लिए आर-पार की लडाई लडने को तैयार हैं। संगठन ने यह निर्णय किया है कि बोर्ड परीक्षाओं के समाप्त होने तक यदि बकाया पारश्रिम का भुगतान शिक्षकों के बैंक खाते में नहीं आ जाता है तो शिक्षक मूल्यांकन कार्य का पूरी तरह से बहष्किार करेंगें। कार्य में उत्पन्न होने वाली बाधा के लिए विभाग के आला अधिकारी जिम्मेदार हांेगे। 

Uttar Pradesh, India