मुरादाबाद में महिलाओं पर लाठीचार्ज अफसोसनाक: रालोद

मुरादाबाद में महिलाओं पर लाठीचार्ज अफसोसनाक: रालोद

लखनऊ । राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश अध्यक्ष मुन्ना सिंह चौहान ने मुरादाबाद में इंसाफ मांगने पहुंची महिलाओं पर पुलिस प्रशासन द्वारा सरेआम बर्बरतापूर्वक किये गये लाठीचार्ज की कडे़ शब्दों में निंदा करते हुये कहा कि अन्र्तराष्ट्रीय महिला दिवस के दिन अपनी मांगों को लेकर शान्तिपूर्वक धरना दे रही महिलाओं को बेरहमी से पीटना मानवता को शर्मसार करने वाला है। उन्होंने आगे कहा कि उन्नाव जनपद में भी महिलाओं के साथ पुलिसिया अत्याचार किया गया जोकि बहुत ही अफसोसजनक है।

चौहान ने महिला हिंसा के प्रति अपना दर्द बयां करते हुये कहा कि हमारी केन्द्र और प्रदेश सरकारें दोनों महिला सशक्तीकरण की ओर ध्यान नहीं दे रही हैं इसीलिए उन्हें किसी न किसी तरह का मानसिक या शारीरिक शोषण का शिकार होना पड़ता है। उन्होंने कहा कि हमारे देश एवं प्रदेष के विकास के लिए महिला सषक्तीकरण बहुत ही जरूरी है क्योंकि विकास के मुददों पर महिलाओं की अहम भूमिका रही है। इसलिए उनके आत्मसम्मान के लिए और उनके उत्थान के लिए केन्द्र एवं प्रदेष सरकार को ऐसी योजनाओं का क्रियान्वयन करना चाहिए जिससे वह अपने अधिकारों से वंचित न हो सके।

श्री चैहान ने मुरादाबाद प्रकरण की जांच कराने की मांग करते हुये कहा कि महिलाओं तथा अन्य लोंगो पर संगीन धाराओं में लगाये गये मुकदमें वापस लिये जाये तथा दोषी पुलिसकर्मियों के विरूद्व कठोर कार्यवाही की जाये। उन्होंने कहा कि प्रदेष सरकार को अपने रवैये में बदलाव लाते हुये महिलाएं कानूनी तरीके से  अपने आप को सुरक्षित महसूस करें इसके लिए कोई ठोस कार्ययोजना बनानी चाहिए।

Lucknow, Uttar Pradesh, India