स्वाइन फ्लूकी चपेट में आये मुलायम

स्वाइन फ्लूकी चपेट में आये मुलायम

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव स्वाइन फ्लू की चपेट में आ गए हैं। उन्हें गुड़गांव स्थित मेदांता मेडिसिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, सपा का कहना है कि चिंता की कोई बात नहीं है।

मुलायम सिंह को शुक्रवार देर रात 1.30 बजे मेदांता में भर्ती कराया गया था। अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक ए.के. दूबे ने आईएएनएस को बताया, मुलायम पर उपचार का असर हो रहा है। उनकी हालत स्थिर है, लेकिन हम अभी यह नहीं बता सकते कि उन्हें अस्पताल से कब छुट्टी मिलेगी।

मुलायम का इलाज डॉक्टर सुशीला कटारिया के नेतृत्व में चिकित्सकों की टीम कर रही है।

उधर, लखनऊ में सपा के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री राजेंद्र चौधरी ने बताया कि वरिष्ठ चिकित्सक नरेश त्रेहान की देखरेख में मुलायम का इलाज चल रहा है। 

उन्होंने कहा, मुलायम की मेदांता में डॉक्टर नरेश त्रेहान की देखरेख में कुछ जांच की गई। चिकित्सकों ने उन्हें तीन दिन तक आराम करने की सलाह दी है। उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंता की कोई बात नहीं है।

पारिवारिक सूत्रों के अनुसार, वह पिछले कुछ समय से बीमार थे। उन्हें बेचैनी, तेज बुखार, सांस लेने में तकलीफ की शिकायत थी। उनकी हालत में कोई सुधार नहीं होने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

परिवार के सदस्यों और करीबी सहयोगियों को पहले लगा कि मैनपुरी से सांसद व पोते तेज प्रताप की सगाई व शादी की तैयारियों में थकान के कारण मुलायम बीमार हो गए हैं।

मुलायम की हालत बुधवार दोपहर को अधिक खराब हो गई, जिसके बाद गुरूवार को उन्हें लखनऊ के संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीटयूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एसजीपीजीआई) में भर्ती कराया गया था।

इस बीच, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री व मुलायम के बेटे अखिलेश यादव ने अपना बर्लिन दौरा रद्द कर दिया है। मुलायम होली मनाने के लिए अपने पैतृक गांव सैफई जाने वाले थे, लेकिन पिता की बीमारी के कारण इस बार मुलायम की जगह अखिलेश होली खेलने सैफई गए।

Lucknow, Uttar Pradesh, India