हुसैनाबाद ट्रस्ट को तबाह करने पर तुली है सरकार: मौलाना शबाहत हुसैन

दस रुपय में झुग्गी डलवाना चाहता है वक्फ बोर्ड ,पंद्रह रुपय महीने पर मौलाना कल्बे जव्वाद ने बनवाकर दिए क्वार्टर

लखनऊ: शिया वक्फ बोर्ड में हो रही धांधलियों और इंतिकामी कार्रवाई के खिलाफ आज दरगाह हजरत अब्बास में मौलाना कल्बे जव्वाद नक्वी का प्रतिनिधित्व कर रही सात सदस्यीय उलमा कमेटी ने अवामी जलसे को खिताब किया । मौलाना इफ्तिखार हुसैन इन्किलाबी ने अवाम को खिताब करते हुए कहा के आलमनगर में जो ज़मीन कॉलोनी बनवाने के लिए वक्फ बोर्ड ने पास की थी उस पर मौलाना कल्बे जव्वाद नक्वी ने माले इमाम और वक्फ के पैसों से गरीबों और बेवाओं के लिए क्वार्टर बनवाए थे लेकिन वक्फ बोर्ड खाली पडी कुछ जमीन पर झुग्गियां डलवाना चाहता है जो वक्फ बोर्ड के पास किए हुए नक़्शे  व कानून के खिलाफ है जिसकी बुनियाद पर वहां के रहने वालों और स्कूल आदि  को खतरा होगा । वक्फ बोर्ड को चाहिए कि वो उस जमीन पर गरीबों और बेवाओं को क्वार्टर बनवाकर दें । इसके अलावं मल्लिकाजहां की कर्बला ऐशबाग ,हाजी मसीता बेगम जहां के मुतवल्ली चेयरमैन ही हैं ,अमरूद की बगीया , अब्बास बाग की कर्बला ,अजीम उल्लाह खान की कर्बला इनके इलावा दूसरी  जगहों पर भी जमीनें खाली हैं जिन पर नाजायज कबजे भी हैं उन पर वक्फ बोर्ड की तरफ से कोई कार्रवाई क्यों नहीं की जाती और वहां क्वार्टर बनवाकर गरीबों को क्यों नहीं दिए जाते । मौलाना अमीर हैदर ने कहा कि वक्फ सज्जादिया आलमनगर पर कार्रवाई करने का मकसद शियों को आपस में  लडवाना और वहां की जमीन पर कबजा करना है ।मौलाना ने कहा कि वो दस रुपय में बेवाओं को झुग्गी दे रहे हैं जबकि मौलाना कल्बे जव्वाद ने पंद्रह रुपये महीने पर क्वार्टर बनवाकर दिए हैं ।

मौलाना रजा हुसैन ने कहा कि वक्फ बोर्ड ने अभी तक कहाँ कहाँ तामीरी और कल्याण  के काम अंजाम दिए हैं उनका बयोरा पेश करे ।या फिर उनका काम सिर्फ शियों को लडवाना, वक्फ की तबाही मकसद है । उन्हों ने अब तक कोई तामीरी और कल्याण  का काम नहीं किया ।उन्होंने तीन लिस्टों के जरीये जिन सौ से जयादा मुतवल्लियों को हटाया है क्या इन में सब बेईमान थे ?जबकि उन्होंने जिन नए मुतवल्लियों को नियूक्त किया है उन में से भी कुछ पर करप्शन  के मुकदमें चल रहे उन्हें किस बुनियाद पर मुतवल्ली बनाया गया इसके लिए चेयरमैन पर हुकूमत कार्रवाई करे ।उन भ्रष्ट  मुतवल्लियों के जरीये वक्फ बोर्ड जमीनों को बेचना चाहता है या जिन जमीनों पर सरकारी कबजे हैं उन्हें बचाना चाहते हैं ।दर असल हुकूमत और मुस्लिम दुश्मन मंत्री चेयरमैन को औकाफ की तबाही और शियों को आपस में लडवाने का माध्यम बनाए हुए हैं ।

मौलाना शबाहत हुसैन ने कहा कि जो लोग ये कह रहे हैं कि हम लोग जांच से बचने के लिए अवाम को गुमराह कर रहे हैं हम उन्हें ये बताना चाहते हैं कि हम ने हमेशा सीबीआई जांच की मांग की है और मौलाना कलबे जव्वाद ने भी हमेशा हुकूमत से सीबीआई जांच की मांग की लेकिन उन्हों ने सीबीसीआईडी जांच करा दी ।मौलाना फ़िरोज़  हुसैन ने कहा कि मौलाना कल्बे जव्वाद की बीमारी का फायदा उठाते हुए हुकूमत ने हुसैनाबाद ट्रस्ट की जमीनों पर नाजायज कबजे किए हैं , हुकूमत हुसैनाबाद ट्रस्ट को तबाह करने पर तुली हैं जिस में एक शिया एमएलसी और उनके गुर्गे भी शामिल हैं ।करोडों रुपये के संदल के पेड काट कर बेच दिए गए ,दुनिया के दूसरे नंबर की सबसे कीमती घडी हटा दी गई इसका पता तक नहीं  डीएम  उसका हिसाब पेश करें ।जलसे में बडी तादाद में उलमा और अवाम ने शिरकत की।

Lucknow, Uttar Pradesh, India