श्रेणियाँ: लखनऊ

एनएसयूआई ने चलाया सेव वाटर-सेव अर्थ अभियान

लखनऊ:भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन, उ0प्र0 की प्रान्तीय कार्यकारिणी एवं जिला अध्यक्षों की एक बैठक प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष कनिष्क पाण्डेय की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। मुख्य अतिथि के रूप में उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष एवं प्रभारी एनएसयूआई श्री बी0पी0 सिंह, विधायक बंशी पहाडि़या एवं एनएसयूआई के राष्ट्रीय सचिव अभिनव तिवारी मौजूद रहे। बैठक का संचालन लखनऊ जिले के अध्यक्ष मोहम्मद खुर्शीद खान ने किया।

बैठक में आगामी 12 मार्च को उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी द्वारा आयेाजित रेल रोको -हाईवे जाम करो आन्दोलन को सफल बनाने एवं एनएसयूआई की सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करने पर विचार-विमर्श किया गया।

बैठक को सम्बोधित करते हुए एनएसयूआई के अध्यक्ष श्री कनिष्क पाण्डेय ने कहा कि सभी जनपदों में आगामी 12 मार्च के आन्दोलन में एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं को पूरी ताकत के साथ जुटना है और आन्दोलन को सफल बनाना है। 

इस मौके पर आज भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन द्वारा लखनऊ में हजरतगंज चौराहे पर सेव वाटर-सेव अर्थ-(जल बचाओ-धरती बचाओ) तथा जल ही जीवन है, का अभियान चलाकर आम जनता से आने वाली होली में पानी को बचाने के लिए कृतिम रंगों का कम प्रयोग करने एवं हर्बल व गुलाल का प्रयोग कर रंगों के त्योहर को मनायें। इस अवसर पर एक पम्पलेट जिसमें सेव वाटर-सेव अर्थ-(जल बचाओ-धरती बचाओ) का नारा लिखा हुआ था, हजरतगंज चैराहे पर आम जनता को वितरित कर उनसे जल बचाने का आग्रह कार्यकर्ताओं द्वारा किया गया। इस मौके पर हर्बल गुलाल भेंटकर  लखनऊवासियों को होली की शुभकामनाएं दीं। जिला कोआर्डिनेटर सोशल मीडिया श्री रोहित कुमार कश्यप द्वारा एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं द्वारा इस अभियान को सोशल मीडिया के माध्यम से भी प्रचारित करने पर जोर दिया गया।

इस मौके पर प्रमुख रूप से सर्वश्री सात्विक तिवारी, राहुल प्रियदर्शी, मोहम्मद तौहीद, मधुमय जयंत, हिमांशु शर्मा, सचिन वर्मा, गुरदीप प्रकाश, आकाश मिश्रा, प्रशान्त तिवारी, विशाल वर्मा, नरेन्द्र गौतम, अमित सिंह यादव सहित सैंकड़ों की संख्या में एनएसयूआई के कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी मौजूद रहे।

Share

हाल की खबर

मोदी जी की भाषा हार स्वीकार कर लेने वाली है: शाहनवाज़ आलम

फतेहपुर सीकरी, आगरा, 28 अप्रैल 2024. कमज़ोर तबकों के सामने संविधान बचाने का आख़िरी मौक़ा…

अप्रैल 28, 2024

मोहसिना की कोठी क्या तनुज की राह करेगी आसान, क्या टोटका करेगा काम?

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी। मोहसिना क़िदवई, राजनीतिक गलियारे का एक बहुत कद्दावर नाम। नब्बे…

अप्रैल 28, 2024

बहराईच: मेले में लगा झूला अचानक टूटने से आधा दर्जन जख्मी

एक बालिका की हालत गंभीर, मेडिकल कालेज रेफरबाबा अहमद शाह की मजार पर गुरूवार से…

अप्रैल 26, 2024

जिला बार एसोसिएशन चुनाव: हिसाल बारी किदवई अध्यक्ष, अशोक वर्मा महामंत्री निर्वाचित

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी। जिला बार एसोसिएशन के वार्षिक चुनाव की मतगणना शांतिपूर्ण माहौल…

अप्रैल 25, 2024

UPSIFS ने किया IIIT लखनऊ के साथ आठवां MoU

लखनऊ ।उत्तर प्रदेश स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ फरेंसिक साइन्स लखनऊ ने आज संस्थान को और अधिक…

अप्रैल 25, 2024

सीएए : एक क़ानून धर्मनिरपेक्षता और लोकतांत्रिक संविधान के ख़िलाफ़

(आलेख : शमसुल इस्लाम) भारत में राष्ट्रविरोधी, अमानवीय एवं धार्मिक रूप से कट्टर नागरिकता संशोधन…

अप्रैल 19, 2024