एनएसयूआई ने चलाया सेव वाटर-सेव अर्थ अभियान

एनएसयूआई ने चलाया सेव वाटर-सेव अर्थ अभियान

लखनऊ:भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन, उ0प्र0 की प्रान्तीय कार्यकारिणी एवं जिला अध्यक्षों की एक बैठक प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष कनिष्क पाण्डेय की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। मुख्य अतिथि के रूप में उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष एवं प्रभारी एनएसयूआई श्री बी0पी0 सिंह, विधायक बंशी पहाडि़या एवं एनएसयूआई के राष्ट्रीय सचिव अभिनव तिवारी मौजूद रहे। बैठक का संचालन लखनऊ जिले के अध्यक्ष मोहम्मद खुर्शीद खान ने किया।

बैठक में आगामी 12 मार्च को उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी द्वारा आयेाजित रेल रोको -हाईवे जाम करो आन्दोलन को सफल बनाने एवं एनएसयूआई की सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करने पर विचार-विमर्श किया गया।

बैठक को सम्बोधित करते हुए एनएसयूआई के अध्यक्ष श्री कनिष्क पाण्डेय ने कहा कि सभी जनपदों में आगामी 12 मार्च के आन्दोलन में एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं को पूरी ताकत के साथ जुटना है और आन्दोलन को सफल बनाना है। 

इस मौके पर आज भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन द्वारा लखनऊ में हजरतगंज चौराहे पर सेव वाटर-सेव अर्थ-(जल बचाओ-धरती बचाओ) तथा जल ही जीवन है, का अभियान चलाकर आम जनता से आने वाली होली में पानी को बचाने के लिए कृतिम रंगों का कम प्रयोग करने एवं हर्बल व गुलाल का प्रयोग कर रंगों के त्योहर को मनायें। इस अवसर पर एक पम्पलेट जिसमें सेव वाटर-सेव अर्थ-(जल बचाओ-धरती बचाओ) का नारा लिखा हुआ था, हजरतगंज चैराहे पर आम जनता को वितरित कर उनसे जल बचाने का आग्रह कार्यकर्ताओं द्वारा किया गया। इस मौके पर हर्बल गुलाल भेंटकर  लखनऊवासियों को होली की शुभकामनाएं दीं। जिला कोआर्डिनेटर सोशल मीडिया श्री रोहित कुमार कश्यप द्वारा एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं द्वारा इस अभियान को सोशल मीडिया के माध्यम से भी प्रचारित करने पर जोर दिया गया।

इस मौके पर प्रमुख रूप से सर्वश्री सात्विक तिवारी, राहुल प्रियदर्शी, मोहम्मद तौहीद, मधुमय जयंत, हिमांशु शर्मा, सचिन वर्मा, गुरदीप प्रकाश, आकाश मिश्रा, प्रशान्त तिवारी, विशाल वर्मा, नरेन्द्र गौतम, अमित सिंह यादव सहित सैंकड़ों की संख्या में एनएसयूआई के कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी मौजूद रहे।

Lucknow, Uttar Pradesh, India