कानपुर: कानपुर जिले में शनिवार शाम से अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के 35 नये मामले सामने आये हैं । इस प्रकार इस जिले में ऐसे मामलों की संख्या बढकर अब 185 हो चुकी है । मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. अशोक शुक्ला ने रविवार को बताया कि 185 मामलों में से नौ लोग उपचार के बाद स्वस्थ होकर घर जा चुके जबकि तीन लोगों की मौत हुई है।

उन्होंने बताया कि जिले में अब कोविड—19 के सक्रिय मामलों की संख्या 173 है । मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने रविवार को बताया कि शनिवार रात को दो पुलिसकर्मियों और एक पत्रकार सहित 15 लोगों के नमूनों की जांच से उनमें संक्रमण की पुष्टि हुई। उन्होंने बताया कि रविवार को 13 महिलाओं सहित 20 और लोग संक्रमित पाये गये।

अधिकांश मामले मुन्नापुरवा, कर्नलगंज, कुलीबाजार और अनवरगंज से हैं । ये सभी हॉटस्पॉट जोन हैं । शुक्ला ने बताया कि नये मामलों के साथ ही कानपुर में अब तक ऐसे मामलों की संख्या बढ़कर 185 हो गयी है । मरीजों के संपर्क में आये लोगों की तलाश की जा रही है । कारोना वायरस मामलों की संख्या में अचानक आयी बढोतरी से लगता है कि हॉटस्पॉट क्षेत्रों में रह रहे लोग अभी भी लॉकडाउन नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं।