संत कबीर नगर: उत्तर प्रदेश के संत कबीर नगर जिले में एक ही परिवार के 18 सदस्यों सहित 19 और लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। जिलाधिकारी रवीश कुमार गुप्ता ने शनिवार को बताया कि इन 19 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि शुक्रवार देर रात हुई। उन्होंने बताया कि देवबंद से जिले में आया एक छात्र कोरोना वायरस से 23 अप्रैल को संक्रमित पाया गया था जिसके बाद उसके परिवार वालों और सगे- संबंधियों को पृथक-वास में रख कर उनके नमूने जांच के लिए भेजे गये थे।

गुप्ता ने बताया कि देवबंद से आए छात्र के परिवार के 30 लोगों के नमूने जांच के लिए भेजे गये थे, जिनमें से 18 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। उन्होंने बताया कि बखीरा थानाक्षेत्र के एक गांव में एक अन्य व्यक्ति संक्रमित पाया गया है । वह हाल में मुंबई से लौटा था। उसके परिवार के सभी लोगों को पृथक-वास में रखा गया है और उनके नमूने जांच के लिए भेजे गये हैं। गुप्ता ने बताया कि जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 21 हो गयी है। संक्रमित लोग जिन जगहों पर रहते हैं, उन्हें पूरी तरह से सील कर दिया गया है।

इसके अलावा, उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में भी शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के नौ नए मामले सामने आने बाद जिले में संक्रमित कुल लोगों की संख्या बढ़कर 160 हो गई है। सहारनपुर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. बी एस सोढी ने बताया कि सहारनपुर में अभी तक संक्रमित मरीजों की संख्या 151 थी जो नौ नए मामले सामने आने के बाद 160 हो गई है। सहारनपुर के जिलाधिकारी अखिलेश सिह ने ‘भाषा’ को बताया कि सहारनपुर जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या मे पिछले दो-तीन दिन से लगातार बढ़ोतरी हो रही है। उन्होंने कहा, ‘‘दुकानें खोलने के संबंध में केन्द्र सरकार और राज्य सरकार के निर्देश पर सोच-विचार करके निर्णय लिया जायेगा।