नई दिल्ली: अर्नब गोस्वामी और कांग्रेस के बीच रार लंबी खिंचती जा रही है। पालघर लिंचिंग मामले में अपने चैनेल पर डिबेट के दौरान वरिष्ठ पत्रकार अर्नब ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी पर निशाना साधा था। इसके बाद कांग्रेस नेताओं ने अर्नब पर सोनिया गांधी के खिलाफ अभद्र भाषा इस्तेमाल करने का आरोप लगाते हुए कई मामले दर्ज कराए हैं। इस कड़ी में शुक्रवार को पंजाब में कांग्रेस नेताओं ने पत्रकार पर तीन नए मामले दर्ज कराए हैं। लुधियाना में क्रिश्चियन यूनाइटेड फेडरेशन (CUF) के अध्यक्ष की शिकायत पर व जालंधर और फिल्लौर में अन्य कांग्रेस नेताओं की शिकायत पर दो अर्नब के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है।

क्रिश्चियन यूनाइटेड फेडरेशन के अध्यक्ष अल्बर्ट दुआ ने अपनी प्राथमिकी में गोस्वामी पर "ईसाई समुदाय की भावनाओं को आहत करने" का आरोप लगाया है। नेशनल हेराल्ड के मुताबिक दुआ ने कहा, "गोस्वामी ने मोमबत्ती गैंग व पादरी जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया है, जिससे ईसाई समुदाय की भावनाएं आहत हुई हैं।" दुआ की शिकायत पर अर्नब के खिलाफ आईपीसी की धारा 153-ए, 153-बी, 295-ए, 504 और 505 के तहत दुगरी पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है।

दूसरी एफआईआर स्थानीय कांग्रेस नेता जसलीन सेठी की शिकायत पर जालंधर शहर के डिवीजन नंबर 6 पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई है। जसलीन सेठी ने आरोप लगाया है कि 21 अप्रैल को पालघर में हुए लिंचिंग मामले में डिबेट के दौरान अर्नब ने सोनिया गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया और धार्मिक समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देनें की बातें कहीं। गोस्वामी के आरोपों पर पुलिस ने अर्नब के खिलाफ धारा 153, 153-ए, के तहत मामला दर्ज किया है।

गोस्वामी के खिलाफ तीसरी एफआईआर जालंधर ग्रामीण पुलिस ने पंजाब के पूर्व यूथ कांग्रेस अध्यक्ष विक्रमजीत सिंह चौधरी की शिकायत पर फिल्लौर पुलिस स्टेशन में दर्ज की है। चौधरी ने अपनी शिकायत में कहा कि गोस्वामी ने पालघर की घटना को सांप्रदायिक बनाने की कोशिश की और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ अपमानजनक और शर्मनाक टिप्पणी की। फिल्लौर पुलिस स्टेशन में गोस्वामी के खिलाफ 153-ए, 153-बी, 295-ए, 504 और 505 के तहत मामला दर्ज किया गया है।