नई दिल्ली: कोरोना वायरस के कहर के कारण देशभर में लॉकडाउन लगा हुआ है। ऐसे में गरीबों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस समस्या का हल करने में सरकर पूरी कोशिश कर रही है तो वहीं बॉलीवुड सेलेब्स भी इसमें भरसक प्रयास कर रहे हैं। सेलेब्स हर तरह से लोगों को खाने आदि की मदद कर रहे हैं। ऐसे में पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर भी गरीबों की मदद कर रही हैं। ऐसे में उन्होंने राज्य की सरकारों से लोगों को फ्री सैनिटरी पैड देने की अपील की है।

पिंकविला की खबर के अनुसार मानुषी छिल्लर ने सरकार द्वारा सैनिटरी पैड को जरूरी सामान की लिस्ट में शामिल करने के लिए धन्यवाद दिया है। इतना ही नहीं मानुषी ने राज्य सरकारों से गरीबों को फ्री सैनिटरी पैड देने की अपील की है. मानुषी छिल्लर ने कहा- 'SARS-CoV-2 आपदा के वक्त में सरकार के द्वारा सैनिटरी पैड को जरूरी सामान में शामिल करने लिए शुक्रिया।

उन्होंने कहा है कि हमें इस बात का ध्यान रखना चाहिए जो आर्थिक रूप से कमजोर महिलाएं उनको फ्री सैनिटरी पैड दिया जाए। मैं दूसरे राज्य की सरकारों से भी आग्रह करती हूं कि वे गरीबों को दिए जाने वाले डेली राशन में सैनिटरी पैड भी शामिल करें।

मानुषी का कहना है कि परेशानी यह है कि फंड की कमी से खासकर हर रोज कमाने-खाने वाले मजदूर अपना ज्यादातर पैसा खाने पर ही खर्च करेंगे। ऐसे में महिलाओं के पीरियड्य लोगों की जरुरत की लिस्ट में शामिल ही नहीं होंगे। यही कारण की कई महिलाओं के स्वास्थ्य की परेशानी का कारण बन जाता है।

पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर एनजीओ प्रोजेक्ट शक्ति की सदस्य भी हैं। यह एनजीओ की मदद से पूरे देश की स्थानीय महिलाएं बायो डिग्रेडेबल सैनिटरी पैड बनाती है।