रांची: झारखंड में कोरोना का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है. लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. गुरुवार को राजधानी रांची के हिंदपीढी से 7 कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई थी, तो आज देवघर से कोरोना का दूसरा पॉजिटिव पॉजिटिव मरीज मिला. वह गुजरात से देवघर लौटा था.

यह जिले में अबतक का दूसरा कोरोना मरीज है. इस तरह राज्‍य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या बढ़कर 57 हो गई है. हालांकि झारखंड के पूर्वी सिंहभूम जिले के घाटशिला से आरपीएफ के कुल आठ जवानों को कोरोना पॉजिटिव पाये जाने की खबर है. लेकिन इसकी तत्काल कोई पुष्टी नही कर रहा है.

इस संबंध में पूर्वी सिंहभूम जिले के सिविल सर्जन ने बताया कि खडगपुर डिवीजन के 26 आरपीएफ जवान व अधिकारी पिछले दिनों गोली बारूद लाने के लिए दिल्ली गए थे. इनमें घाटशिला बैरक के दो जवान भी शामिल थे. 16 अप्रैल को एक मालगाड़ी से सभी जवान लौट कर खड़गपुर पहुंचे. इसके बाद दोनों घाटशिला बैरक लौट आए. जिला प्रशासन को पता चला कि दोनों दिल्ली से लौटे हैं. इसलिए दोनों को होम क्वांटराइन कर दिया. एक जवान को उसके क्वार्टर में और दूसरे को बैरक के पास एक कमरे में क्वारंटाइन किया गया.

उधर, 24 जवानों की जांच खडगपुर में की गई. इसमें एक कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया. वह मूल रूप से बनारस का रहनेवाला है. उधर, 24 जवानों की खड़गपुर में जांच की गई. जांच रिपोर्ट में एक कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया. इसके बाद सभी जवानों की जांच मांग उठी. घाटशिला के इन दोनों जवानों को भी विगत 21 अप्रैल को खडगपुर ले जाया गया. 22 अप्रैल को जांच हुई. आज 24 अप्रैल को रिपोर्ट आई है, जिसमें कुल आठ जवानों को कोरोना पॉजिटिव पाये जाने की बात सामने आ रही है.

वहीं, राजधानी रांची के हिंदपीढी इलाके में गुरुवार को सात और लोगों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. इसतरह से हिंदपीढी एरिया 33 कोरोना संक्रमित हो गये हैं. जबकि बरियातू में एक और बेडि में दो पॉजिटिव मिले हैं. इसतरह से 36 रांची, 10 बोकारो, 02 धनबाद, 02 देवघर, 02 गिरिडीह, 03 हजारीबाग, 02 सिमडेगा और 01 गढवा का मरीज शामिल है. हिंदपीढी एरिया में कोरोना का हॉट स्पॉट एरिया बना हुआ है. यहां के दो कोरोना पॉजिटिव समेत तीन लोगों की अबतक मौत हो चुकी है.