लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 1500 पार चली गई है। स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव अमित मोहन प्रसाद ने गुरुवार (21 अप्रैल) को जानकारी दी कि राज्य में कोरोना वायरस के 1507 मामले आए हैं। यूपी में अभी 1299 केस एक्टिव हैं। 187 लोगों का सफल इलाज करके घर भेजा जा चुका है जबकि कोविड-19 के संक्रमित हुए 21 लोगों की मौत हुई है।

उत्तर प्रदेश में अब 11 जिले पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, हाथरस, बरेली, प्रयागराज, महाराजगंज, शाहजहांपुर, बाराबंकी, हरदोई और कौशाम्बी पूरी तरह कोरोना वायरस मुक्त हो चुके हैं।

सहारनपुर में कोविड-19 के 13 नये मामले आने के साथ जिले में कोरोना वायरस से कुल संक्रमितों की संख्या 127 हो गई है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ बी एस सोढ़ी ने बताया कि 167 नमूनों की रिपोर्ट आई है जिनमें से 14 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। हालांकि, एक मरीज के नमूने को दोबारा भेजा गया था जिसके कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई जबकि 13 नये लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। सोढ़ी ने बताया कि ये सभी मरीज पृथकवास केंद्र में हैं। इनमे दस देवबंद के हैं, दो लोहानी सराय और एक बकरियान का रहने वाला है।

उत्तर प्रदेश में अभी तक सुरक्षित माने जा रहे बहराइच व श्रावस्ती जिलों में बुधवार देर रात कोरोना वायरस से संक्रमण के 11 मामले सामने आये हैं। बहराइच के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. डी.के. सिंह ने बताया कि लखनऊ के राममनोहर लोहिया इंस्टीट्यूट से आई रिपोर्ट में बहराइच के आठ मरीजो में कोरोना वायरस का संक्रमण होने की पुष्टि हुई। सिंह ने बताया कि अभी तक जिले में कोविड-19 का एक भी मरीज नहीं मिला था।